Mon. Dec 10th, 2018

योगी आदित्यनाथ की अपराधियों को चेतावनी- ‘गोली चलाओगे तो गोली खाओगे’

 यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद लगातार हो रहे एनकाउंटर से अपराधी डरे हुए हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौके-मौके पर अपराधियों को सख्त हिदायत देते नजर आते रहते हैंं। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम पहले अपराधियों को सावधान करते हैं फिर कार्रवाई करते हैं।

अपराधियों को सख्त हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि अगर अपराधियों द्धारा गोली चलाई जाएगी तो इसके नतीजे भी उन्हें भुगतने ही होंगे। उन्होंने कहा कि अगर अपराधी गोली चलाएंगे तो गोली खाएंगे।

सीएम ने कहा कि एक साल पहले यूपी की छवि खराब थी. हम इस छवि को बदलने में काफी हद तक कामयाब हुए हैं। उन्होंने इसका कारण बड़े निवेशकों और उद्योग द्वारा प्रदेश में निवेश करने की रुचि दिखाना बताया। उन्होंने कहा कि 21 फरवरी को यूपी में इंवेस्टर्स समिट होने वाली है और सरकार को उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा निवेशक उत्तर भारत में निवेश करेंगे।

राज्य में अपराधियों के एनकाउंटर को योगी आदित्यनाथ ने सही ठहराते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था के लिए ऐसा जरूरी है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को चेतावनी दी जा चुकी थी, लेकिन अगर वे पुलिस पर गोली चलाएंगे तो उन्हें खामियाजा भगुतना ही होगा।

उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद सरकारी दफ्तरों में भी बायोमेट्रिक अटेंडेंस लागू की गई। वहीं फाइलों के निपटारे जैसे चीजों को भी ऑनलाइन किया गया। जिसकी सीधे यूपी सीएमओ द्वारा निगरानी की जाती है।

सीएम ने कहा कि यदि कोई फाइल रुकती है तो इस बारे में अब पता चल जाता है और ऐसा होने के कारणों का पता लगाया जाता है। ऐसा होने से फाइलों के निपटारों की गति में भी तेजी आई है। उन्होंने कहा कि यदि किसी को नौकरी करनी है तो इसे जवाबदेही के साथ करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *