Thu. Jan 17th, 2019

काबुल: अमेरिकी ड्रोन हमले में IS के 17 आतंकी ढेर

काबुल। अमरीका द्वारा अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में 17 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी इस्लामिक स्टेट के हैं। यह ड्रोन हमला अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में हुआ। स्थानीय न्यूज चैनल ने पुलिस के हवाले से बताया कि रविवार को प्रांत के हास्का मीना और अचिन जिले में ड्रोन हमला किया गया।

बयान में कहा गया कि 14 आतंकियों को हास्का मीना में मार गिराया गया और 3 आतंकी अचिन में मारे गए। इससे पहले यह भी कहा जा रहा था कि नंगरहार प्रांत आतंकियों को लेकर काफी समय से अमरीकी सुरक्षा बलों के निशाने पर है। नंगरहार उन प्रांतों में से है, जहां अमरीकी सुरक्षा बल लंबे समय से आतंक के खिलाफ युद्ध में अफगानिस्तान की सेना का साथ दे रहे हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो अमरीका के युद्ध प्लेन कई बार एयरस्ट्राइक कर चुके हैं, वहीं इसकी स्पेशल फोर्स ग्राउंड ऑपरेशन भी करती रही हैं। अगस्त में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप द्वारा अफगानिस्तान को लेकर अमरीका की रणनीति सामने आई थी। जिसमें तालिबान के खिलाफ सुरक्षा बलों को कार्रवाई तेज करने को कहा गया था। इसके अलावा क्षेत्र में सैनिकों की संख्या बढ़ाने की बात भी कही गई थी। फिलहाल, 14,000 अमरीकी सैनिक अफगानिस्तान में तैनात हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *