Mon. Dec 10th, 2018

अंडर-19 विश्व कप : भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। अंडर-19 विश्व कप के भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जैसन सांघा और अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब जादरान उन खिलाड़ियों में शामिल हैं। जिनके प्रदर्शन पर आगामी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में सभी की निगाहें लगी रहेंगी। कप्तान पृथ्वी शॉ ने बीते दिन यहां कहा कि कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम की तैयारी अच्छी है और उनका लक्ष्य विश्व कप ट्राफी के साथ घर लौटना है।

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप आधिकारिक रूप से बीते क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ जिसमें न्यूजीलैंड की संस्कृति की झलक दिखाई गयी। अभ्यास मैच आज से खेले जायेंगे जबकि टूर्नामेंट का पहला मैच 13 जनवरी को खेला जायेगा। विश्व कप के मैच क्राइस्टचर्च, क्वीन्सटाउन, तौरंगा और वहानगारेई के सात स्थलों पर खेले जाएंगे।

पृथ्वी शॉ ने कहा कि हम यहां एक सप्ताह से हैं और हमने दो मैच भी खेले हैं। सब कुछ अच्छा चल रहा है। टीम की तैयारी अच्छी है। जाहिर तौर पर हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतने पर है लेकिन हम अपना पहला मैच(13 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलने का इंतजार कर रहे हैं।

बीते दिन के कार्यक्रम में विश्व कप में भाग ले रही 16 टीमों के प्रतिनिधियों के अलावा क्राइस्टचर्च के पार्षद आरोन खेऑन, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष डेब्बी हॉक्ले शामिल हुये। टूर्नामेंट का फाइनल तीन फरवरी को तौरंगा में खेला जायेगा।

आपको बता दे कि तीन बार के चैंपियन भारत के पास कप्तान पृथ्वी शॉ के रूप में सबसे सदाबहार बल्लेबाज है। मुंबई में 2013 में अंतर स्कूल मैच में 546 रन बनाकर चर्चा में आने वाले इस 18 वर्षीय क्रिकेटर ने अब तक प्रथम श्रेणी मैचों में पांच शतक लगाए हैं। पृथ्वी ने पिछले साल जनवरी में प्रथम श्रेणी मैचों में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक नौ प्रथम श्रेणी मैचों में 56.52 की औसत से 961 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। इनमें से तीन शतक उन्होंने हाल ही में खत्म हुए रणजी सीजन में लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *