Home > राष्ट्रीय > चौथी की बजाय छठी कतार की सीट में क्यों बैठाया गया राहुल गाँधी को,जाने क्या थी वजह

चौथी की बजाय छठी कतार की सीट में क्यों बैठाया गया राहुल गाँधी को,जाने क्या थी वजह

मोदी सरकार ने गणतंत्र दिवस समारोह पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चौथी की बजाय छठी कतार की सीट में जानबूझकर नहीं बैठाया था, बल्कि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) की अपील पर ऐसा किया गया था। हालांकि यह पहली बार था, जब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ पर पहली पंक्ति में जगह नहीं दी गई थी। वहीं, इस घटना से भड़की कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही है और ओछी राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

शुक्रवार को राहुल गांधी गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए, तो उनको राजपथ पर छठी कतार में बैठाया गया। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी को पहले चौथी पंक्ति की सीट आवंटित की गई थी, लेकिन बाद में SPG की अपील पर बदल दी गई। इसके बाद राहुल गांधी को चौथी की बजाय छठी कतार पर किनारे की सीट पर बैठना पड़ा। सूत्रों का कहना है कि SPG ने सुरक्षा कारणों के चलते राहुल को चौथी की बजाय छठी पंक्ति की सीट देने की अपील की थी।

SPG का मानना था कि कोई घटना होने की स्थिति में चौथी कतार की बजाय छठी कतार से जल्दी निकला जा सकता है। लिहाजा राहुल की सुरक्षा को देखते हुए छठी कतार की सीट उनके लिए ज्यादा बेहतर थी। मालूम हो कि शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह में राहुल गांधी चौथी पंक्ति में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बगल में बैठे नजर आए थे, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे बैठी दिखी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *