Tue. Dec 11th, 2018

उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स समिट को शानदार बनाने में जुटी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले इनवेस्टर्स समिट के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। समिट के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा। प्रशासन ने शहर मे 70 ऐसी जगहों को चिन्हित किया है, जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पूरे शहर से होर्डिंग्स को हटाने का काम शुरू हो गया है। ये वो होर्डिंग है, जो अवैध तरीके से लगाई गई थी।

बताया जा रहा है कि लखनऊ शहर के लिए सबसे बड़ी मुसीबत आवारा पशु हैं, जोकि कहीं भी नजर आ जाते हैं। उनको हटाने के लिए नगर निगम को निर्देश दिया गया है। इनवेस्टर्स समिट के दौरान पुराने लखनऊ पर खास नजर रहेगी, क्योंकि विदेशों से आने वाले इनवेस्टर्स पुराने लखनऊ को देखने में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं। इस दौरान शहर को झोपड़ियों से भी मुक्त किया जाएगा, जिससे कि पूरा शहर साफ सुथरा लगे।

सुरक्षा के लिहाज से और विदेशियों व दूसरे निवेशकों से बातचीत के तौर-तरीके सीखने के लिए पुलिस को भी निर्देश दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार किसी भी सूरत में प्रदेश की ऐसी छवि दिखाना चाहती है, जिससे निवेशक निवेश करने में रुचि ले सकें। उत्तर प्रदेश के हर शहर और खास उत्पाद के बारे में गहन अध्ययन करके उसको प्रमोट करने की भी कोशिश की जाएगी, जिससे नई इन्वेस्टमेंट की संभावनाएं पैदा हो सकें।

शहर को साफ सुथरा और चाक-चौबंद करने के लिए खासतौर से लखनऊ नगर निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण को ताकीद की गई है। इनको हर उस रास्ते और जगह को साफ-सुथरा व दुरुस्त करने की जिम्मेदारी दी गई है, जहां से ज्यादा इनवेस्टर्स का आना-जाना होगा। उन जगहों की भी सजावट का ख्याल रखा जाएगा, जहां पर निवेश करने वाले घूमने फिरने जा सकते हैं।सुरक्षा के लिहाज से CCTV के अलावा LIU के अफसरों, पुलिस अधिकारियों और इलाके के मजबूत लोगों को भी सतर्क किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *