September 22, 2024

अनंत हेगड़े का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी ‘हाइब्रिड’, मुस्लिम का लड़का ब्राह्मण कैसे हो सकता है

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक विवादित बयान दिया है जिसमें उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘हाइब्रिड’ बताते हुए पूछा है कि मुस्लिम का लड़का ब्राह्मण कैसे हो सकता है. हेगड़े ने यह बयान बालाकोट में वायु सेना के हमले पर कांग्रेस नेताओं द्वारा सवाल उठाए जाने पर दिया है. उन्होंने राहुल गांधी को खुद को ब्राह्मण साबित करने के लिए डीएनए प्रूफ देने की मांग कर डाली. हेगड़े ने यह बयान कर्नाटक में लोगों को संबोधित करते हुए दिया.

हेगड़े ने भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पूरी दुनिया हमारी ताकत एवं साहस के बारे में चर्चा कर रही है. लेकिन कांग्रेस को भारतीय सेना पर विश्वास नहीं है. इसलिए वे लोग पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय वायु सेना की कार्रवाई का सबूत चाहते हैं. उन्होंने पूछा ‘गांधी के वंशज खुद को ब्राह्मण साबित करने के लिए क्या अपना डीएनए टेस्ट कराएंगे?’

यह पहली बार नहीं है जब हेगड़े ने गांधी परिवार पर निशाना साधा है. इससे पहले जनवरी में उन्होंने राहुल गांधी को ‘मुस्लिम एवं ईसाई’ से जन्मा ‘हाइब्रिड संतान’ बताया था. उन्होंने कहा था उसके पिता मुस्लिम थे, मां क्रिश्चियन हैं, वह कैसे हिंदू हो सकते हैं.

बता दें कि पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष ने राजगृह में पुष्कर के प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की थी और साथ ही अपने गोत्र को कश्मीरी कौल ब्राह्मण के रूप में बताया था.

गौरतलब है कि 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादी प्रशिक्षण कैंप पर हमला किया था. तब से विपक्ष के कई नेताओं ने वहां मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल उठाए थे. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकवादी हमले को ‘दुर्घटना’ बताया. जबकि कपिल सिब्बल ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘मोदी जी न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट, डेली टेलीग्राफ, द गॉर्जियन, रॉयटर्स की रिपोर्ट है कि बालाकोट में आंतकियों के मारे जाने का कोई प्रमाण नहीं है.

वायु सेना का कहना है कि उसने आतंकियों के ठिकाने को निशाना बनाया और उसके इस हमले में कितने आतंकवादी मारे गए, यह संख्या गिनने का काम सरकार का है. जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आईएएफ के हमले में 250 से 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com