September 23, 2024

जब लोकसभा में रवि किशन ने खोली अखिलेश यादव की पोल, सदन में गूंज उठे ठहाके

मंगलवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा सांसद रवि किशन ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि भोजपुरी पिल्मों के सुपरस्टार को ‘यश भारती’ सम्मान मिल चुका है। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों को लेकर सवाल-जवाब का दौर चल रहा था। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय सदस्यों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

इस बीच सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान सपा सदस्य अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपये मासिक की राशि भी दी जाती थी।

उन्होंने कहा कि इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी ‘यश भारती’ मिल चुका है। मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी। नित्यानंद राय ने सवाल के जवाब में ऐसे किसी प्रस्ताव से इनकार कर दिया। 

प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने रवि किशन को पुकारा तो उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला। जबकि ऐसा नहीं है। मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला तथा कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली।

इतना सुनते ही सदन में ठहाके गूंज उठे और सदस्य मेजें थपथपाने लगे। अखिलेश यादव ने इस बारे में कुछ कहना चाहा लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com