September 22, 2024

दुखदः टिहरी में स्कूल वाहन खाई में गिरा, 9 बच्चों की मौत

(टिहरी) मौसम की मार कहें या मानसून का आगमन। यात्रा सीजन और सावन महीने के बीच मंगलवार सुबह बेहद दुखद खबर तब आई जब लंबगांव टिहरी में एक स्कूल गाड़ी मैक्स खाई में गिर गई। सुबह की शुरुआत उस समय दुख से भर गई जब एक साथ स्कूल जाते समय 9 बच्चें मौत के मुंह में समा गए। मरने वालों बच्चों की उम्र 4 साल से 13 साल के बीच में थी।

टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे एक मैक्‍स वाहन कंगसाली के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में नौ बच्‍चों की मौत हो गई, जबकि नौ बच्‍चे घायल हो गए हैं। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं, गंभीर घायल बच्‍चों को एयर लिफ्ट कर देहरादून भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने टिहरी के प्रतापनगर क्षेत्रान्तर्गत कगंसाली में बस दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत बचाव कार्य करनें व घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिये। गम्भीर घायलों को एम्स ऋषिकेश लाने के लिए हेली रेस्क्यू के लिए निर्देश दिये हैं।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ के लोग राहत व बचाव कार्य में जुट गए।  जिलाधिकारी डॉ वी.षणमुगम मौके पर पहुंचे। घायलों को जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया है।

घायलों को जिला चिकित्सालय बौराड़ी लाया गया जहां उपचार चल रहा है जिलाधिकारी द्वारा उपचार कार्य का निरीक्षण किया जा रहा है, जहा घायल बच्चो का ईलाज चल रहा है। 4 गम्भीर घायल बच्चों को एम्स ऋषिकेष रेफर किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com