September 22, 2024

पुलवामा आतंकी हमले पर बोले लोग, भारत बदला ले, मस्जिदों में शहीद जवानों के लिए दुआ

जुमे की नमाज के बाद शहर की तमाम मस्जिदों में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ प्रदर्शन कर शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए दुआ की गई। इसके अलावा पाकिस्तान का पुतला भी फूंका गया। दारूल उलूम फरंगी महल में मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने आतंकी हमले की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। इस्लाम हमेशा से आतंक और जुल्म के खिलाफ रहा है। सरकार इस का ठोस हल निकाले। मौलाना ने जुमे की नमाज में देश से आतंकवाद के अन्त के लिए और जम्मू कश्मीर समेत पूरे देश की रक्षा के लिए विशेष दुआ की। विरोध प्रदर्शन में विभिन्न धर्मगुरुओं ने शिरकत की।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बग्गा ने कहाकि पिछले 30 सालों से हमारे देश पर लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। सरकारें सिर्फ कठोर कार्रवाई का भरोसा दिलाती हैं, लेकिन अब वक्त आ चुका है कि कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। फादर डोनाल्ड डिसूजा ने कहा कि सभी धर्मगुरुओं का एक मंच पर होना इस बात का सुबूत है कि सब लोग मिलकर अपने देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है।

आसिफी मस्जिद में प्रदर्शन: बड़ा इमामबाड़ा स्थित आसिफी मस्जिद में नमाज के आतंक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया। इमाम ए जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने सरकार से आतंक का मुंह तोड़ जवाब देने की मांग की। मौलाना ने कहा कि पूरे देश शहीद जवानों के परिवार वालों के साथ खड़ा है। टीले वाली मस्जिद पर मौलाना फजलुर्रहमान वाइजी नदवी ने हमले की कठोर निंदा की। वहीं, ऑल इंडिया शिया हुसैनी फंड के हसन मेंहदी ने पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग की।

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंलि देने के लिए लखनऊ में युवाओं ने शुक्रवार को चेट्रीचंद्र मेला कमेटी की ओर से आयोजित कैंडल मार्च में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। जाति, धर्म,वर्ग का भेदभाव भूलकर पूरा देश हमले की कड़ी निंदा करते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहा है। आलमबाग के कंवर राम चौराहे से मोमबत्तियां जलाकर शहीदों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये । इसमें सिंधी समाज के मीडिया प्रभारी अशोक मोतियानी समेत कई कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। वहीं, राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल के सहयोग से युवा समाजसेवी सुमित कांत गोयल संग युवाओं ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com