September 23, 2024

ममता बोलीं- ईवीएम में हेरफेर करने के लिए इस्तेमाल होते हैं एक्जिट पोल, इनपर भरोसा न करें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को अटकलबाजी बताया है. ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस रणनीति का इस्तेमाल ईवीएम में गड़बड़ी करने के लिए किया जाता है. तमाम एग्जिट पोल्स के मुताबिक, बीजेपी नीत एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है.

ममता बनर्जी ने क्या कहा है?

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “मैं एक्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती. यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है. मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं.”

एक्जिट पोल में पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 24 सीटें

एबीपी न्यूज़ के एक्जिट पोल में पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 24 सीटें, बीजेपी को 16 और कांग्रेस को दो सीट मिलने का अनुमान है. एग्जिट पोल के बाकी सर्वेक्षणों में वाम मोर्चे के खाते में एक भी सीट नहीं दिखाई गई है.

बंगाल बीजेपी ने बनर्जी के बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए उनसे सपनों की दुनिया से बाहर निकलने को कहा है. पार्टी ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार के दिन गिनती के रह गए हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक चला. वोटों की गिनती और साथ ही परिणामों की घोषणा 23 मई को होनी है. लोकसभा में कुल 542 र्सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com