September 22, 2024

मारा गया जैश कमांडर सज्जाद भट, पुलवामा हमले में इस्तेमाल हुई थी इसकी कार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को पुलवामा हमले का बदला पूरा कर लिया। सुरक्षाबलों ने पुलवामा आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक और जैश कमांडर सज्जाद भट को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। अनंतनाग के वाघोमा में ये एनकाउंटर हुआ, जिसमें सज्जाद भट के अलावा एक अन्य आतंकी भी मारा गया है। जबकि, इसमें सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

14 फरवरी को पुलवामा हमले में सज्जाद भट की कार का इस्तेमाल किया गया था। आतंकियों ने इसी कार के जरिए सीआरपीएफ के काफिले पर आईईडी ब्लास्ट किया था। सुरक्षाबलों ने सज्जाद के अलावा आईईडी ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को भी मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों का दावा है कि यह पुलवामा हमले में शामिल अंतिम आतंकी था, जिसे मार गिराया गया है।

अनंतनाग का रहने वाला था आतंकी सज्जाद भट

अनंतनाग के बिजबेहड़ा का रहने वाला सज्जाद भट शोपियां के सिराज उल उलूम मदरसे का छात्र था। 17 साल की उम्र में ही सज्जाद जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया था और पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल मारुति ईको का मालिक था। 2011 में ये गाड़ी अनंतनाग स्थित हैवेन कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद जलील अहमद हक्कानी को बेची गई थी। 4 फरवरी को सज्जाद भट के हाथ में गाड़ी आने से पहले ये सात अलग-अलग हाथों में गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से सज्जाद भट के घर पर 23 फरवरी को छापेमारी की गई थी, लेकिन वो घर पर नहीं मिला था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के मुताबिक वो छापेमारी वाले दिन से ही फरार चल रहा था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com