September 22, 2024

यूपी में भाजपा की 73 से 74 सीट हो सकती हैं लेकिन 72 होने का सवाल ही नहीं: अमित शाह

उन्होंने कहा, पिछले 20 सालों में सपा-बसपा ने प्रदेश का बहुत नुकसान किया। इन दोनों दलों की सरकारों ने बारी-बारी से अपनी जातियों का विकास किया। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों ने सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र पर चलते हुए प्रदेश और देश को ऊंचाइयों तक पहुंचाया।

अमित शाह ने कहा, सपा-बसपा जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति कर रहे थे। सपा की सरकार आती तो एक जाति का विकास होता और बसपा सरकार में दूसरी जाति का। 2017 में प्रचंड बहुमत से भाजपा सरकार बनने के बाद सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम हो रहा है।

उन्होंने कहा, मोदी की झोली में 74 सीट डाल दीजिए, हम पांच साल में उत्तर प्रदेश को नंबर-वन राज्य बनाकर दिखाएंगे। प्रदेश में भाजपा की 73 से 74 सीट हो सकती हैं लेकिन 72 रहने का सवाल ही नहीं उठता।

एयरस्ट्राइक पर राहुल बाबा, बुआ-भतीजे रोए

शाह ने कहा, मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित बनाने का कार्य किया। पुलवामा हमले में 40 सैनिकों के शहीद होने के बाद देश में आक्रोश था। पाकिस्तान ने अपनी सीमा पर सेना, तोप, टैंक तैनात किए। नरेन्द्र मोदी 56 इंच की छाती वाला मर्द है। उन्होंने जवानों की तेरहवीं के दिन कार्रवाई के निर्देश दिए। वायु सेना ने बालाकोट में पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकवादियों के पुर्जे-पुर्जे कर दिए।

एयर स्ट्राइक के बाद देश में खुशी का माहौल था लेकिन राहुल बाबा एंड कंपनी और बुआ-भतीजे छाती पीट-पीटकर रोए। उनके चेहरे का नूर उड़ गया। भाजपा व मोदी सरकार की नीति है कि सीमा पार से गोली आएगी तो हमारी तरफ से गोला जाएगा।

सरकार नहीं, देश बनाने के लिए मांग रहा हूं वोट : राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह सरकार बनाने के लिए नहीं, देश को बनाने के लिए लखनऊ वालों से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने यह कहते हुए अल्पसंख्यकों का भरोसा जीतने की कोशिश की कि लखनऊ का भाईचारा नहीं टूटना चाहिए।

राजनाथ ने कहा, कुछ लोग अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा करते हैं। मैं दो बार भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री रहा हूं। भाजपा का मानना है कि किसी समुदाय के मन में भय नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रत्याशी सपा-बसपा का हो, कांग्रेस का या कोई निर्दलीय, किसी की आलोचना न करें, अभद्र टिप्पणी न करें। कुछ दलों ने चुनाव के दौरान मर्यादा लांघने में संकोच नहीं किया। पहली बार किसी प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया गया।

मर्यादाएं टूटेंगी तो लोकतंत्र को कोई ताकत नहीं बचा पाएगी। प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति व्यक्ति नहीं संस्था होते हैं। मोदी 15 साल गुजरात के मुख्यमंत्री और पांच साल प्रधानमंत्री रहे। उनके दामन पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं है।

जीत दिलाइये, नए कलेवर में दिखाई देगा लखनऊ : योगी

कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ में राजनाथ सिंह की जीत में कोई संदेह नहीं। आप अभूतपूर्व और यादगार जीत दिलाइये, लखनऊ नए कलेवर में सामने आएगा। योगी ने कहा, अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि को राजनाथ सिंह ने उन्हीं की भावना के अनुरूप विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज महाकुंभ को जिस भव्यता और दिव्यता के साथ विश्व स्तरीय मान्यता मिली है, उसी तरह देश के सबसे बड़े राज्य की राजधानी के लिए आगामी कार्ययोजना तैयार है। लखनऊ आने वाले समय में नए कलेवर में सामने आने वाला है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को वैश्विक स्तर पर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कराकर साबित कर दिया है कि मोदी है तो मुमकिन है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com