September 22, 2024

राहुल गांधी को मनाने के लिए कांग्रेसी करेंगे अनशन, इस्तीफों का सिलसिला जारी

राहुल गांधी को मनाने के लिए दिल्ली कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता मंगलवार से अनशन करेंगे। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यालय पर चलने वाले अनशन के दौरान राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की मांग की जाएगी। लोकसभा चुनावों में हार के बाद की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। वहीं, उन्हें मनाने की कवायद भी पूरी पार्टी की ओर से चल रही है।

हाल ही में राजेश लिलोठिया समेत कई कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर पार्टी को अपना इस्तीफा देने की पेशकश की थी। अब इस पर एक कदम आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनशन की घोषणा की है। लिलोठिया ने बताया कि लोकसभा चुनाव परिणाम उम्मीद के मुताबिक नहीं आने से देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ता विचलित हैं। यह सभी कांग्रेसजनों के लिए अकल्पनीय और असहनीय है। सभी कार्यकर्ताओं का राहुल गांधी के नेतृत्व पर अटल विश्वास है। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि वे अध्यक्ष के रूप में सभी के मार्गदर्शक बने रहे। राहुल गांधी को मनाने के लिए मंगलवार को अकबर रोड स्थित राष्ट्रीय कार्यालय पर अनशन किया जाएगा।

अनुसूचित जाति विभाग के प्रमुख ने पद छोड़ा

लोकसभा चुनाव के बाद इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं के इस्तीफों का दौर जारी है। सोमवार को पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग के प्रमुख नितिन राउत ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है। राउत ने अपने त्यागपत्र में कहा, राहुल गांधी आपने हमें जवाबदेही का रास्ता दिखाया है। मैं 2019 के चुनाव के नतीजों की पूरी जम्मिेदारी लेता हूं और अपना इस्तीफा पेश करता हूं। इससे पहले पार्टी के करीब दो सौ कार्यकर्ता और नेता राहुल गांधी के समर्थन में अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com