September 22, 2024

कांग्रेस दफ्तर के सामने वायुसेना प्रमुख ने तैनात किया ‘राफेल’!

‘राफेल लड़ाकू विमान’, ये वो शब्द है जिसका इस्तेमाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए किया. हर कोई अब राफेल को जान चुका है. इस बीच दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के सामने अब राफेल लड़ाकू विमान की प्रतिकृति लगाई गई है.

दरअसल, दिल्ली में 24 अकबर रोड पर कांग्रेस पार्टी का मुख्यालय है. उसके पास ही मौजूदा वायुसेना प्रमुख बीएस. धनोआ का आवास है. अब उनके आवास के बाहर ही राफेल विमान की प्रतिकृति लगाई गई है. जो कि इस समय दिल्ली वालों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है.

दरअसल, कुछ दिन पहले ही बीएस धनोआ की अगुवाई में भारतीय वायुसेना ने मिग-21 लड़ाकू विमान के स्क्वाड्रन के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. इस दौरान उन्होंने जब मीडिया से बात की थी, तब उन्होंने कहा था कि हम लोग राफेल लड़ाकू विमान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

अभी उनके राफेल की तारीफ करने वाले बयान की चर्चा हो ही रही थी कि राफेल विमान के प्रतिकृति की तस्वीर सामने आ गई है. बता दें कि इसी साल सितंबर में राफेल विमान भारत आने वाला है, इस प्रतिकृति से इस बात की भी पुष्टि होती है कि भारत सरकार पर इस पर पीछे हटने वाली नहीं है.

चुनाव में हर डगर पर था राफेल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चोरी करने का आरोप लगाया था. राहुल ने राफेल विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाया था, जिसपर मोदी सरकार बैकफुट पर थी. इसी को लेकर राहुल की तरफ से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए थे.

हालांकि, कांग्रेस को राफेल के मुद्दे पर चुनाव लड़ना भारी पड़ा. क्योंकि कांग्रेस को एक बार फिर चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com