September 22, 2024

कोरोना संकट: सहकारिता मंत्री ने दूसरी बार सीएम को सौंपा चेक, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 25 लाख 54 हजार

देहरादून: कोरोना महामारी से पार पाने के लिए सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी जान से जुटे हैं। यह दूसरा मौका है जब उन्होंने अपने विभाग की ओर से मुख्यमंत्री राहत को में आर्थिक सहयोग किया। सहकारिता मंत्री डॉ रावत ने आज 25 लाख 54 हजार रुपये का चेक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रवात को सौंपा।

सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने सीएम आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड राज्य भंडारण निगम की ओर से 25 लाख का चेक सौंपा। इसके अलावा सहकारिता मंत्री ने 54 हज़ार का चेक भी सीएम को सौंपा जो निगम के कर्मचारियों की ओर से अपने एक दिन के वेतन से इकट्ठा किया गया था।

मंत्री डॉ धन सिंह रावत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को 25 लाख का चेक सौंपा

गौरतलब है कि इससे पहले भी सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने सहकारिता के अधीन राज्य व जिला सहकारी बैंकों की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ 21 लाख की धनराशि जमा की, जो कि जिला सहकारी बैंकों के प्रॉफिट तथा सहकारी समितियों के अधीन कर्मचारियों ने एक दिन वेतन से दिया गया । यह दूसरा मौका है जब भंडारण निगम की ओर से 25 लाख, व एक दिन का वेतन 54 हज़ार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया गया।

वहीं इस मौके पर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि इस महामारी के खिलाफ सहकारिता के सभी साथी मिल कर लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में भण्डारण निगम खाद्यन्न मामले में प्रदेश में अहम भूमिका निभा रहा है। मंत्री डॉ रावत ने बताया कि निगम के सारे कर्मचारी इस वैश्विक चुनौती के खिलाफ एकजुट होकर दिन रात काम कर रहे हैं और वर्तमान में 12 वेयर हाउस काम कर रहे हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि एफसीआई द्वारा उत्तराखंड में जो खाद्यान्न उपलब्ध करवाया जा रहा है उसे भंडारण निगम स्टोर कर रहा है और आपूर्ति विभाग की डिमांड पर उसे रसद तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करा रहा है। सहकारिता मंत्री डॉ रावत ने बताया कि मौजूदा समय में भण्डारण निगम के गोदामों की क्षमता एक लाख 33 हज़ार मैट्रिक टन है। जिसे निगम द्वारा जल्द बढ़ाया जाएगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com