September 22, 2024

दो दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, केशुभाई को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। कोरोना संकट के दौर में प्रधानमंत्री मोदी का ये पहला गुजरात दौरा है। प्रधानमंत्री आज सुबह 10 बजे अहमदाबाद पहुंचे। यहां से वो गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनीतिक गुरु केशुभाई पटेल  को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। स्वर्गीय केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री ने उनके परिवार के लोगों के साथ मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। केशुभाई पटेल (92) का बृहस्पतिवार की सुबह निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। उसके बाद पीएम मोदी अपनी मां हीरा बा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे। यहां पीएम मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है। सरदार पटेल की 145वीं जयंती पर मोदी राष्‍ट्रीय एकता परेड की सलामी लेंगे तथा स्‍टेच्‍यू ऑफ युनिटी पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी केवडिया से रिवरफ्रंट अहमदाबाद के बीच सी प्‍लेन का उद्घाटन करेंगे। के‍वडिया में 17 प्रोजेक्‍ट का लोकार्पण व 400 घरों के आदर्श गांव का शिलान्‍यास करेंगे। केवडिया स्थित सरदार सरोवर बांध, दुनिया में सबसे ऊंची प्रतिमा स्‍टेच्‍यू ऑफ युनिटी के आसपास के 25 किमी क्षेत्र में डेकोरेटिव लाईटिंग का भी मोदी उद्घाटन करेंगे। इस क्षेत्र को होलिस्टिक ट्यूरिज्‍म स्‍थल के रूप में विकसित करने के लिए 1 अरब लाइट की सजावट के साथ जंगल सफारी, एकता मॉल, चिन्‍ड्रन्‍स न्‍यूट्रीशन पार्क, युनिटी ग्‍लो गार्डन, केक्‍टस गार्डन, एकता नर्सरी, बटर फ्लाई पार्क, ईको ट्यूरिज्‍म, क्रूज, रिवर राफ्टिंग आदि विकसित किये गये हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी 31 अक्‍टूबर को राष्‍ट्रीय एकता परेड की सलामी लेंगे, राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत व मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी भी उनके साथ होंगे। मोदी यहां 400 घरों के आदर्श गांव सहित 4 नये प्रोजेक्‍ट का शिलान्‍यास करेंगे। केवडिया में तालाब नंबर 3 पर बने वाटर एयरोड्रम का उद्घाटन करेंगे, मोदी गुजरात में पहली बार शुरु हो रहे सी प्‍लेन का भी उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम

– स्वर्गीय केशुभाई पटेल को अपनी श्रद्धांजलि देंगे।

– पहले जंगल पार्क का उद्धाटन करेंगे।

-फेरी बोट का उध्गाटन करेंगे।

-भारत भवन, एकता मॉल, चिल्ड्रन पार्क, ग्लो गार्डन, केक्टस गार्डन, एकता नर्सरी का भी उध्गाटन करेंगे।

-शाम को 6 बजे केवडिया में रहेंगे वहीं रात को ठहरेंगे।

31 अक्टूबर सुबह का कार्यक्रम

-सुबह 7 बजे आरोग्य कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

-सुबह 7:30 बजे स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी पर चरण पूजन करेंगे।

-सुबह 8 बजे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में एकता परेड की सलामी।

-सुबह 8:45 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम।

-सुबह 9 बजे के बाद IAS अधिकारीयों को वर्चुअली सम्भोदित करेंगे।

-तालाब नंबर 3 पर से सी प्लेन का उध्गाटन करके अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com