September 22, 2024

धार्मिक मामलों में सरकार की दखलअंदाजी उचित नहीं : लोकसभा डिप्टी स्पीकर

सरकार तीन तलाक बिल को पारित करवाने के लिए पूरा जोर लगा रही है, वहीं विपक्ष इसे पारित न होने देने के लिए हर कोशिश कर रही है। आज तीन तलाक बिल राज्यसभा में पेश किया जाएगा। वहीं, इस मामले में अब लोकसभा के डिप्टी स्पीकर थम्बी दुराई का बयान आया है। उन्होंने कहा कि धार्मिक मामलों में सरकार का हस्तक्षेप सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह एआईएडीएमके (ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक) की जिम्मेदारी थी कि वह अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करें। दुराई ने आगे कहा कि उनकी पार्टी राज्यसभा में तीन तलाक बिल का विरोध करेगी। चेन्नई में पत्रकारों से बात करते हुए थम्बी दुराई ने कहा, ‘धार्मिक मामलों में दखल देना सरकार के लिए ठीक नहीं है। अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करना हमाकी पार्टी का उद्देश्य है, इसलिए हम उस बिल का डटकर विरोध करेंगे जो हमारे मुस्लिम भाईयों के लिए नुकसानदायक होगा।’

इससे पहले गुरुवार को लोकसभा में पार्टी के सांसद ए अनवर रजा ने तीन तलाक बिल के विरोध में कहा था कि भाजपा मुस्लिम विरोधी है और एआईएडीएमके इसका विरोध करेगी। 

रजा के इस कथन पर पार्टी नेतृत्व में भी बंटा हुआ नजर आया था। जहां 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन का विरोध करने वाले सांसदों व पार्टी नेताओं ने रजा के बयान का स्वागत किया वहीं, भाजपा से गठबंधन को समर्थन देने वाले इससे नाखुश नजर आए। 

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पलानिसामी ने पार्टी के नेता पी वेणुगोपाल को निर्देश दिए हैं कि रजा के बयान को लेकर अगर मीडिया उनसे कुछ पूछती है तो वह कहें कि वह रजा के अपने व्यक्तिगत विचार थे। वेणुगोपाल ने भी इस बात को स्वीकार किया कि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने गुरुवार शाम उनसे बातचीत की थी। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com