September 22, 2024

पीएम मोदी व राजनाथ ने राहुल गांधी को हैप्पी बर्थ-डे कहा, स्मृति ईरानी ने री-ट्वीट कर दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, “श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य दे और दीर्घायु बनाए।” 

राहुल को भाजपा की ओर से सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम ने बुधवार सुबह 8.23 पर अपने ट्वीट में राहुल को शुभकामनाएं देते हुए उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की। उनके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 8.55 पर राहुल को जन्मदिन की बधाई दी। 

अमेठी में राहुल को हराने वाली स्मृति ईरानी ने राहुल को सीधी बधाई तो नहीं दी, मगर उन्होंने 8.30 पर पीएम मोदी के उस ट्वीट को री-ट्वीट किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी गई थी। सुबह दस बजे तक के ट्विटर हैंडल देखने पर मालूम हुआ कि भाजपा के अधिकांश बड़े नेता राहुल गांधी को हैप्पी बर्थ-डे कहना भूल गए।

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व विदेश मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली सहित कई दूसरे नेता राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देना भूल गए। स्मृति ईरानी ने भी खुद से अपने ट्विटर पर राहुल के लिए हैप्पी बर्थ-डे नहीं लिखा। उन्होंने पीएम के ट्वीट पर आरटी कर काम चला दिया।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और हर्षवर्धन की ओर से भी सुबह दस बजे तक राहुल के लिए बधाई का कोई ट्वीट नहीं आया। खीस बात है कि रिश्ते में राहुल गांधी की चाची कही जाने वाली भाजपा सांसद मेनका गांधी ने भी अपने ट्विटर पर राहुल को बधाई नहीं दी। बता दें कि उक्त सभी नेताओं के ट्विटर हैंडल सुबह दस बजे तक देखे गए हैं।

पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। राहुल गांधी के जन्मदिन पर सुबह से ही ट्विटर पर हैप्पी बर्थडे राहुल गांधी ट्रेंड कर रहा है।  कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी को बधाई दी है साथ में उनका एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में उनके भाषण और इंटरव्यू के अंश हैं।

राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 में हुआ था। साल 2003 में राहुल गांधी राष्ट्रीय राजनीति में आए। 2004 में चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ उन्होंने भारतीय राजनीति में प्रवेश की घोषणा की। वह अपने पिता के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़े। उनकी उम्मीदवारी का अमेठी की जनता ने उत्साह के साथ स्वागत किया था। हालांकि 2019 के आम चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com