September 22, 2024

मैं जो बोलता हूं, डंके की चोट पर करके भी द‍िखाता हूं: न‍ित‍िन गडकरी

एक बार फिर इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का मंच सज गया है, लोकसभा चुनाव 2019 से पहले इस मंच पर राजनीति के दिग्गज अपने विचार रख रहे हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मंच को कल यानी 2 मार्च को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के पहले दिन के दूसरे सत्र में मोदी सरकारमें अहम मंत्रालय संभाल रहे नितिन गडकरी पहुंचे.

India Today Conclave 2019 के अहम सत्र ‘माई वे एंड दी हाईवे’ को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा मैं जो बोलता हूं वह डंके की चोट पर करके बताता हूं. उन्होंने दावा क‍िया क‍ि वे 13 महीनों में गंगा को अव‍िरल भी कर देंगे और न‍िर्मलभी.

अपने दावे को मजबूती प्रदान करने के ल‍िए गडकरी ने कहा, ”मैं वर्कहोल‍िक हूं. ज‍िस काम को देखता हूं, उस पर ही पूरा ध्यान देता हूं. गंगा में बहुत चैलेंजेस हैं. द‍िल्ली में हम 13 प्रोजेक्ट कर रहे हैं जो साढ़े 4 हजार करोड़ रुपये के हैं. ये प्रोजेक्ट हम द‍िल्लीसरकार के साथ म‍िलकर कर रहे हैं, सब प्रोजेक्ट चल रहे हैं. यमुना, रामनदी, कालीगंगा पर काम हो रहा है. गंगा की 40 सहायक नद‍ियों पर काम कर रहे हैं. मथुरा में 3, प्रयागराज में 7, वाराणसी में 9 प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. छपरा में साढ़े 5 हजार करोड़ के कामों का श‍िलान्यासक‍िया. ये भी एक र‍िकॉर्ड है क‍ि मैंने 36 श‍िलान्यास क‍िए और 38 उद्घाटन क‍िए. प‍िछले 5 सालों में एक भी ऐसा काम नहीं है जो मैंने कहा हो और नहीं क‍िया हो.”

दरअसल, कुछ महीनों पहले गंगा सफाई के मामले में एक आरटीआई लगाई गई थी ज‍िसके जवाब में बताया गया था क‍ि कुछ मानकों पर काम ठीक है और कुछ पैरामीटर में गंगा खराब हुई है. उसके बाद गंगा सफाई का काम न‍ित‍िन गडकरी को सौंपा गया था.

गौरतलब है कि इनसे पहले इंडिया टुडे कॉन्क्लेव बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे और कहा क‍ि देश की जनता पूछना चाहती है कि 26/11 हमले का जवाब क्यों नहीं दिया गया. हमने आतंकवाद को कठोरता से डील किया है. देश की जनता चाहती है उनको जवाब दिया जाए ताकि वे दोबारा ऐसाकरने की न सोचें.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में 1 और 2 मार्च को ज्वलंत मसलों पर शानदार बहस और चर्चाएं होंगी. दो दिन तक चलने वाले विचार और बहस के इस मंच पर आतंकवाद और सुरक्षा, विज्ञान और तकनीक, अध्यात्म, साथ ही इंटरनेट और मनोरंजन से जुड़े मसलों पर भी विचार रखे जाएंगे. इंडियाटुडे ग्रुप पिछले 18 वर्षों से इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का आयोजन करता आया है. 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com