September 22, 2024

लोकसभा चुनाव 2019: एनसीपी सांसद बोले- पवार ने कभी नहीं कहा वह पीएम बनने को नहीं हैं तैयार

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण की वोटिंग के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सीनियर नेता माजिद मेनन ने मंगलवार को कहा कि एनसीपी चीफ शरद पवार  ने कभी भी नहीं कहा कि वह पीएम बनने को तैयार नहीं है। मेनन ने कहा कि पवार ने सिर्फ इतना भर कहा था कि वह पीएम की दौड़ में नहीं है।

माजिद मेनन ने कहा कि पवार संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में सबसे स्वीकार्य चेहरा हैं और अगर बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) दोबारा सत्ता में नहीं आता है तो पवार को सर्वसम्मति से पीएम पद के लिए चुना जाना चाहिए।

मेमन ने कहा- “पवार ने कभी नहीं कहा कि वह तैयार नहीं हैं। उन्होंने सिर्फ ये बात कही है कि वह इस दौड़ में नहीं हैं। लेकिन, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि जब ऐसी स्थिति बनेगी तो वह जिम्मेदारी लेंगे, उससे भागेंगे नहीं।”

एनसीपी से राज्यसभा सांसद माजिद मेमन को को शरद पवार का बेहद करीबी समझा जाता है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकसाथ लाने की पवार ने अगुवाई की थी।

मेमन का बयान पवार उस वक्त आया है जब दो दिन पहले शरद पवार ने कहा था कि अगर एनडीए को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता है तो प्रधानमंत्री पद के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम एन. चंद्रबाबू नायडू और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती सबसे उपयुक्त चेहरे हैं। पवार ने पीएम के इस संभावित दौड़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम नहीं लिया था।

मेमन ने कहा- “ममता बनर्जी और मायावती कांग्रेस को पसंद नहीं करती है और उनके बिना यूपीए को जरूरी आंकड़े नहीं मिल पाएंगे। राहुल गांधी ने खुद ही कहा कि वह पीएम पद की रेस में नहीं हैं। ऐसी स्थिति में, मुझे लगता है कि वह (पवार) विपक्षी पार्टियों के बीच सबसे उपयुक्त चेहरे होंगे।”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com