September 22, 2024

व्यापारियों के एक सुझाव पर राहुल ने कमलनाथ को मिलाया फोन, जानें पूरा मामला

लोकसभा चुनाव में समाज के हर तबके तक पहुंचने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छोटे-छोटे समूहों से मुलाकात कर रहे हैं। ‘अपनी बात, राहुल गांधी’ के साथ अभियान के तहत मंगलवार को दोपहर के भोजन पर वह छोटे व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल से मिले। 

व्यापारियों के एक सुझाव पर उन्होंने फौरन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को फोन लगाकर प्रतिनिधिमंडल से मिलने का वक्त तय करा दिया। आंध्र भवन में हुई इस मुलाकात के दौरान इंदौर के व्यापारी संजय पटवर्धन आदि ने मध्य प्रदेश के स्कूलों में खादी की यूनिफार्म को अनिवार्य करने का सुझाव दिया। 

पटवर्धन का कहना था कि इससे हैंडलूम क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा। रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इस पर उन्होंने फौरन मुख्यमंत्री को फोन कर पटवर्धन से बात कराई। पटवर्धन कहते हैं कि यह उनके लिए एक यादगार और आश्यर्चजनक अनुभव था।  सुहानी बोली, मुलाकात अच्छी रही: राहुल गांधी से मुंबई की छोटी व्यापारी सुहानी ने भी मुलाकात की। वह सैनिटरी नैपकिन की मशीन बनाती है। मुलाकात के बाद सुहानी ने कहा राहुल गांधी का आम व्यापारियों से मुलाकात करना अच्छा लगा। 

वहीं, मोबाइल एसेसरीज के कारोबार से जुड़े पॉल सैवियो ने कांग्रेस अध्यक्ष से इज ऑफ डूइंग बिजनेस पर चर्चा की। जम्मू-कश्मीर के कारगिल में होटल चलाने वाले खालिद ने कहा कि राहुल गांधी ने हम सबकी समस्याओं को ध्यान से सुना। उन्होंने पुलवामा की घटना पर भी शोक प्रकट किया। छात्रों से कर चुके हैं मुलाकात : राहुल गांधी ने पिछले दिनों डिनर पर कुछ छात्रों से मुलाकात की थी। पार्टी का कहना है कि लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस अध्यक्ष हर सप्ताह किसी ने किसी समूह से मुलाकात करेंगे। 

इस मुलाकात में फिल्म स्टार भी शामिल होंगे। हालांकि, पार्टी ने अभी तक यह साफ नही किया कि कांग्रेस अध्यक्ष आने वाले दिनों में किन समूहों से कब और कहां मुलाकात करने वाले हैं।

जीएसटी पर भी चर्चा : राहुल गांधी ने देश भर से आए इन कारोबारियों के साथ जीएसटी पर भी चर्चा की। व्यापारियों ने जीएसटी से जुड़ी परेशानियों से कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया। इस पर राहुल ने विश्वास दिलाया कि जहां भी कांग्रेस की सरकारें हैं वहां कारोबारियों को पूरी सहूलियत दी जाएगी। .

दिक्कतों पर चर्चा
मुलाकात के दौरान छोटे व्यापारियों की दिक्कतों और उनके समाधान पर भी चर्चा हुई। दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने के लिए कांग्रेस सभी वर्गों से चर्चा कर रही है। फरीदाबाद के व्यापारी आलोक मेहता बोले, कांग्रेस अध्यक्ष ने उनसे पूछा कि छोटे उद्योग में हम चीन को कैसे मात दे सकते हैं। साथ ही जीएसटी को लेकर दिक्कतों पर भी चर्चा की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com