September 22, 2024

LoC पर भारत की कार्रवाई: राहुल गांधी ने किया सैल्यूट, केजरीवाल बोले- आपने हमें गर्व करवाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तानी सीमा में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर वायुसेना के पायलटों को सलाम किया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”मैं वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।” खबरों के मुताबिक, वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बमबारी की। यह कार्रवाई पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में कई गई है। 

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश द्वारा किये गए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे। इस कार्रवाई के जवाब में राहुल गांधी ने वायुसेना के पायलटों को सलाम करते हुए एक ट्वीट किया है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- ”मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों की बहादुरी के लिए उन्हें सलाम करता हूं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर हमें गर्व करवाया है।”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकवादी ठिकानों पर जबर्दस्त कार्रवाई करने के लिए भारतीय वायुसेना के जांबाजों को बधाई दी है। कमलनाथ ने ट्वीट में कहा, “भारतीय वायु सेना के जांबाज सैनिकों द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई जबरदस्त कार्रवाई के लिए सैनिकों को बधाई। मैं और मेरी पार्टी राष्ट्रहित में उठाए जाने वाले हर कदम पर आपके साथ है।”

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “वायु सेना के जाबाँज रणबांकुरों को नमन। नभः स्पृशं दीप्तम्।” 

बता दें कि सूत्रों के हवाले से वायु सेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके में आज तड़के 3.30 पर जैश-ए-मुहम्मद के कई ठिकानों पर हमला कर उनको नष्ट कर दिया है। इसी संगठन ने पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जवानों की बस पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com