September 22, 2024

राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस के अवसर पर एक राष्ट्र, एक संकल्प, एक स्वर विषय पर कार्यशाला का आयोजन

देहरादून। पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के देहरादून चैप्टर द्वारा रविवार को होटल पैसिफिक में कार्यशाला का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस के अवसर पर एक राष्ट्र, एक संकल्प, एक स्वर विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट एवं गति फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल द्वारा किया गया ।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए रमेश भट्ट ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। विविधताओं से भरे हमारे देश मे यह एक चुनौती है कि सर्वमान्य  रूप से किसी विषय पर निर्णय लिया जा सके। उन्होंने कहा कि पंचायतों को आज जो अधिकार मिले है, वह तभी सम्भव हो सका जब एक राय होकर संविधान में संशोधन किया गया। इसी प्रकार से GST जैसा निर्णय लागू होने से  देश मे नई क्रांति आयी है। GST लागू होने से पहले देश मे 17 अलग अलग टैक्स थे। अब one nation one tax  जंग है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से आज जरूरत इस बात की है कि देश मे लोकसभा, विधानसभा और पंचायत चुनाव एक साथ होने चाहिए, इससे चुनाव खर्च पर रोक लगेगी। जनता के धन की बचत होगी। बार बार चुनाव होने से विकास कार्य बाधित होते है।

गति फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल ने लोकसभा चुनाव के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दी। देश मे अब तक संपन्न हुए चुनाव में उत्तराखंड के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही अनूप नौटियाल ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को वोटिंग के प्रति जागरूक भी किया। नौटियाल ने कहा कि वोटिंग के माध्यम से हम देश में सही नेतृत्व का चुनाव कर सकते है। उन्होंने कहा कि हमे एक नागरूक नागरिक बनना होगा, इसी से देश का विकास संभव है।

कार्यक्रम को अध्यक्ष पी0आर0एस0आई0 विमल डबराल, सचिव पी0आर0एस0आई0 देहरादून चैप्टर, संयुक्त निदेशक डी पी उनियाल, संयुक्त निदेशक सूचना राजेश कुमार द्वारा भी संबोधित किया गया। इस अवसर पर पी0आर0एस0आई0 देहरादून चैप्टर के कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट, सदस्य संजय सिंह, दीपक, अनिल वर्मा, अमित धस्माना, मनोज गोविल, ज्योति नेगी, विनीता बैनर्जी, राकेश डोभाल,अजय डबराल, सुशील सती एवं महादेवी कन्या पाठशाला की माॅस कम्यूनिकेशन की छात्राएं भी मौजूद रही।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com