September 22, 2024

लोकसभा चुनाव: नवजोत सिंह सिद्धू बोले, अगर अमेठी से राहुल गांधी हारे तो छोड़ दूंगा राजनीति

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि लोगों को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए, जो रायबरेली से सांसद हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव हार जाते हैं तो वे राजनीति छोड़ देंगे।

सिद्धू पहले बीजेपी में थे लेकिन अब पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं। उन्होंने बीजेपी के बार-बार दोहराए गए आरोप को खारिज कर दिया कि 70 वर्षों में कोई आर्थिक विकास नहीं हुआ। इन सालों में सबसे ज्यादा समय कांग्रेस का ही शासन रहा था। उन्होंने कहा कि इस दौरान देश ने सुई से लेकर विमान तक सब कुछ बनाया। उन्होंने, पति राजीव गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की अगुवाई करने के लिए सोनिया गांधी की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व के कारण कांग्रेस केंद्र में 10 साल (2004-2014) तक सत्ता बरकरार रख सकी।

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए सिद्ध ने कहा कि जो भी इसके प्रति वफादार रहेगा, उसे राष्ट्रवादी माना जाता है और जो लोग इसे छोड़ देते हैं, उन्हें राष्ट्र विरोधी करार दिया जाता है। पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि राफेल सौदे के विवाद से आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार होगी।

कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार सोनिया गांधी के लिए प्रचार करने आये। पूर्व क्रिकेटर ने रिफॉर्म क्लब मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए क्रिकेट की भाषा में कहा, अगर सोनिया गांधी को दो लाख के अंतर से जिताया तो यह दुक्की की तरह की शॉट होगी और चार लाख के मार्जिन से जीत चौका होगा लेकिन पांच लाख से अधिक की जीत सीधा छक्का होगा और रायबरेली की जनता को यह शॉट जरूर खेलना है। 

बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा “यह जब सोनिया गांधी का नहीं हुआ तो रायबरेली की जनता का क्या होगा। सिद्धू झूठ नहीं बोलता और बीजेपी का काम झूठ और तानाशाही है। बात करोड़ों की, दुकान पकौड़ों की और संगत भगोड़ों की। सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि ये सोनिया गांधी थी जिन्होंने दस साल खुद पीछे रही और काबिल लोगों को लेकर आईं। देश तरक्की की कगार पर आकर खड़ा हुआ। सुई से लेके आंतरिक्ष यान तक 70 सालों में कांग्रेस ने बनाया। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com