September 22, 2024

धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहे भाजपा, नीतीश कर सकते हैं विश्वासघात, पुराने सहयोगी रहे नेता ने चेताया

एनडीए के पुराने सहयोगी रहे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा को चेताया है कि वह नीतीश कुमार से सावधान रहे। उनका आरोप है कि नीतीश फिर से विश्वासघात कर सकते हैं और भाजपा को जदयू के धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहना चाहिए। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष कुशवाहा ने रविवार को मीडिया से कहा- मैं भाजपा से कहना चाहता हूं कि नीतीश कुमार लोगों के जनादेश का अपमान करने के लिए जाने जाते हैं। जनादेश का अपमान करना और गठबंधन के सहयोगियों को धोखा देना उनकी पुरानी आदत रही है। भाजपा को ‘धोखा नंबर-दो’ का गवाह बनने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश ने ठगा नहीं’

रालोसपा प्रमुख ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश ने ठगा नहीं। यह कहावत जल्द ही ‘एक्शन’ में तब्दील होने वाली है। भाजपा को इस खतरे के लिए तैयार रहना चाहिए। कुशवाहा लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने को अपने पार्टी नेताओं संग बैठक करने के बाद वह मीडिया से बात कर रहे थे। 

एनडीए से महागठबंधन, फिर एनडीए में शामिल हुए नीतीश

Nitish Kumar- Lalu Prasad(File Photo)

मालूम  हो कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था, जिसके बाद नीतीश कुमार ने जून 2013 में भाजपा से नाता तोड़ लिया था।

इसके बाद नीतीश ने कांग्रेस और राजद के साथ मिलकर महागठबंधन बनाया था और बिहार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी। सरकार दो साल चली ही थी कि आपसी टकरावों के बीच जुलाई 2017 में महागठबंधन से नाता तोड़ लिया और भाजपा के साथ मिलकर फिर से राज्य में एनडीए की सरकार बना ली। 

कहा- नीतीश के लिए फिर से ‘अंगूर खट्टे हैं’

Nitish Kumar, Upendra Kushwaha

‘अंगूर खट्टे हैं’ कहते हुए कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर चुटकी ली कि जदयू का कहना है कि वह भविष्य में भी मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होगी। लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली करारी हार के सवाल पर रालोसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने वास्तविक मुद्दों से देश का ध्यान हटाने के लिए लोगों को गुमराह किया और लोगों ने प्रमुख मुद्दों से हट कर गैर जरुरी मुद्दों पर वोट दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com