September 22, 2024

मॉब लिंचिंग :ज्यादातर केस झूठे और मनगढ़ंत-केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लिंचिंग के ज्यादातर मामले मनगढ़ंत और झूठे होते हैं.

नकवी से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ी बात कही थी. उन्होंने कहा कि मुसलमान 1947 के बाद भी सजा काट रहे हैं. अगर मुसलमान पाकिस्तान चले जाते तो उन्हें यह सजा नहीं मिलती.

आजम खान ने कहा कि मुसलमान यहां हैं तो सजा भुगतेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज क्यों नहीं गए पाकिस्तान? उन्होंने इसे अपना वतन माना. अब उन्हें इसकी सजा तो मिलेगी और उन्हें सहना होगा.

मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार

देशभर से मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. मध्य प्रदेश के नीमच जिले सेनीमच में आज (20 जुलाई) को मोर चोरी के आरोप में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. शख्स के पास शिकार किए हुए चार मोर की लाशें मिली थीं, जिसे देखकर गांव वाले भड़क गए. इसके बाद उनलोगों ने चोर की इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई.

वहीं, बीते दिन (19 जुलाई) को बिहार के सारण जिले के बनियापुर इलाके में भीड़ ने तीन लोगों को पशु चोरी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला. घटना की सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. मामले में पुलिस की जांच जारी है.

इससे पहले गुरुवार (18 जुलाई) को मध्य प्रदेश के नीमच में भी भीड़ ने बकरा चोरी के आरोप में तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com