September 22, 2024

JEE Main Result 2020: स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स का शत प्रतिशत रिज़ल्ट

नई दिल्ली, देहरादून। शुक्रवार रात घोषित संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य (जेईई-मेन) परिणाम में नौ छात्रों ने 100 पर्सेटाइल (परफेक्ट 100) हासिल किए हैं। यह परीक्षा इसी महीने आयोजित की गई थी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बताया कि 100 पर्सेटाइल हासिल करने वाले छात्रों में एक दिल्ली का निशांत अग्रवाल है। जबकि आठ अन्य में गुजरात और हरियाणा का एक-एक और आंध्र प्रदेश, राजस्थान व तेलंगाना के दो-दो छात्र हैं।

उधर में उत्तराखंड का भी जलवा बरकरार रहा है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स के छात्र छात्राओं नें JEE Mains – 2020 की परीक्षा में शत प्रतिशत रिज़ल्ट देकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। संस्थान की छात्रा वंशिका अग्रवाल नें फिजिक्स में सर्वाधिक 99.8 परसेंटाइल के साथ JEE Main में 99.56 परसेंटाइल अंक हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया।

स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स अकादकी के निदेशक आयुष भटृ (मध्य) पुनीत कपूर (बाएं) व श्वेता सती (दाएं)

स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स के 36 छात्र/ छात्राओं के बैच में सभी छात्र/छात्राओं नें 90 परसेंटाइल से ज्यादा अंक हासिल किये, जिनमें से 10 छात्र/छात्राएँ 12वीं के साथ ही JEE Main की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इसी के साथ स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स लगातार तीसरी बार शत प्रतिशत रिज़ल्ट देने वाला उत्तराखंड का एकमात्र संस्थान बन गया है। संस्थान के छात्र/छात्राएँ वंशिका अग्रवाल, अक्षत नेगी, आशुतोष खंडूरी, अंकुर मौर्य, आदित्य डिमरी, अमन भंडारी नें 99 परसेंटाइल से ज्यादा अंक हासिल कर उत्तराखंड का बेस्ट रिज़ल्ट दिया।

संस्थान के निदेशक व “फिजिक्स गुरू” आयुष भट्ट का कहना है कि वह दिन दूर नहीं जब देहरादून को उत्तराखंड का “कोटा” कहा जाएगा और पहाड़ों से आये छात्रों को JEE की परीक्षा के लिए कहीं बाहर का रूख नहीं करना पडेगा। वह आगे कहते हैं कि स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र अक्सर प्रतियोगी परीक्षाओं में असफल हो जाते हैं। स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स अपनी अनोखी टीचिंग मैथेडोलोजी से उनमें एनालिटिकल व कंपेटिटिव स्किल को उभारता है। जिससे स्टुडेंट्स सिर्फ JEE की परीक्षा में ही नहीं बल्कि किसी भी कंपीटिशन को फाईट करने में सक्षम हो सके।

अकादमी ने पहले ही तय किया था लक्ष्य

संस्थान के अकादमिक निदेशक पुनीत कपूर नें बच्चो के सर्वश्रेष्ट परिणाम पर खुशी जताते हुए कहा है कि आगामी कुछ वर्षों के अंदर हम IIT-JEE में ऑलइंडिया रैंक 100 के अंदर देने हेतु प्रतिबद्ध है। लगातार तीसरी बार JEE में हमारे छात्रों की सफलता का श्रेय स्पैक्ट्रम एडुवेंचर्स की पूरी टीम को जाता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com