September 22, 2024

समीक्षाः मुख्यमंत्री की घोषणाओं को पूरा कर जनता को जल्द पहुंचायें लाभः डॉ. के.एस. पंवार

बागेश्वरः प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के औद्योगिक सलाहकार डाॅ. के.एस. पंवार इन दिनों मैदान में उतरे हैं। मुख्यमंत्री का सलाहकार होने के नाते डाॅ. पंवार ने स्वयं जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जाना और समझा। विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हुए डाॅ. पंवार बागेश्वर जनपद पहुंचे। जहां उन्होंने जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान डाॅ. पंवार ने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने योजनाओं के क्रियान्वयन और जनता से मिल रहे फिडबैक पर भी चर्चा की।

जनपद मुख्यालय में स्थित विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार डाॅ. के.एस. पंवार ने जिले के आलाधिकारियों से जनपद में चल रही विकास योजनाओं और मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। बैठक में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जनपद के विकास हेतु की गई जनकल्याणकारी योजनाओं पर तत्काल काम करें। साथ ही उन्होंने कहा कि योजनाओं की गुणवत्ता और समयावधि का खास ध्यान रखा जाय। ताकि आम जनता को समय पर योजनाओं का लाभ मिल सके।

लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत जिन सड़कों का निर्माण किया जाना है उन पर विभाग तत्काल कार्यवाही प्रारम्भ करना शुरू कर दे। पेयजल विभाग से संबंधित अधिकारियों को भी साफ किया गया है कि गर्मी के मौसम में किसी भी प्रकार से लोगों को पेयजल की किल्लत नहीं होनी चाहिए। लिहाजा अभी से अधिकारी अपनी तैयारी पूरे रखें।

इस दौरान मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार डाॅ के.एस. पंवार ने विभागवार समीक्षा कर सभी विभागों को सचेत करते हुए कहा कि आम जनमानस को सरकार की योजनाओं का पूर्ण लाभ समय पर मिलना चाहिए। बैठक के दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, पेयजल निगम, युवा कल्याण, सिंचाई, सहरी विकास, शिक्षा खेल, परिवहन, विद्युत, पर्यटन, वन पुशपालन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पूर्ति, सेवायोजन, सहकारिता तथा लघु डाल आदि विभागों की गहन समीक्षा की गयी। गौरतलब है कि जनपद में मुख्यमंत्री द्वारा उक्त विभागों में 67 घोषणायें की गयी है जिसमें से 20 घोषणाएं पूरी हो चुकी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com