September 22, 2024

बैठकः मंत्री धन सिंह रावत की अधिकारियों को दो टूक, समय सीमा के भीतर पूरे हों निर्माण कार्य

देहरादूनः प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ धन सिंह रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र के प्रति फिक्रमंद रहते हैं। वह समय-समय पर अपनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट तलब कर उचित दिशा-निर्देश देते हैं। इस क्रम में शनिवार को डाॅ धन सिंह ने दो अलग-अलग समीक्षा बैठक में विकास कार्यों की जानकारी ली। े एक ओर जहां उन्होंन सचिवालय में आवास, शहरी विकास और परिवहन विभाग की बैठक ली वहीं शाम को विधानसभा स्थिति सभाकक्ष में जलागम, ग्राम्य विकास और चाय विकास बोर्ड से संबंधित श्रीनगर विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली।

कब बनेगा बस अड्डा..?

उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने समीक्षा बैठक में श्रीनगर में प्रस्तावित बस अड्डे को लेकर अधिकारियों से जबाव तलब किया। उन्होंने बस अड्डे के निर्माण में आ रही अचड़नों की जानकारी मांगी। डाॅ रावत ने शहरी विकास और परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह तत्काल बस अड्डे और वर्कशाप का निर्माण कार्य शुरू कर दें। इस दौरान सचिव आवास नितेश झा ने बताया कि विभाग के पास पार्किंग के लिए 15 करोड़ रूपये उपलब्ध हैं। जिससे श्रीनगर में बस अड्ड और पार्किंग का निर्माण किया जा सकता है। वहीं मंत्री डाॅ रावत ने इसके लिए नई डीपीआर बनाने के आदेश दिये। इस दौरान डाॅ धन सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि श्रीनगर में प्रस्तावित बस अड्डा चार धाम यात्रा के लिए काफी महत्वपूर्ण है लिहाजा इसे जल्द से जल्द बना कर तैयार किया जाय।

निर्माण कार्यों की समय सीमा तय

विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए डाॅ धन सिंह रावत

विधानसभा स्थित सभाकक्ष में अपनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए डाॅ धन सिंह रावत ने निर्माण कार्यों की समय सीमा तय की। उन्होंने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि पाबों स्थित आईटीआई का निर्माण कार्य जून माह जबकि बुंगीधार आईटीआई का निर्माण मई में पूरा हो जाना चाहिये। वहीं उन्होंने थलीसैंण में पीपीपी मोड के तहत प्रस्तावित आईटीआई का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने के निर्देश दिये। इसके साथ ही पाबौं में प्रस्तावित पाॅलिटेक्निक भवन को 6 महीने के भीतर तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। दूसरी ओर चाय विकास बोर्ड की समीक्षा करते हुए डाॅ धन सिंह रावत ने थलीसैंण, खिर्सू और पाबों विकासखंड में चाय की खेती की संभावनाओं को तलाशते हुए नर्सरी तैयार किये जाने के निर्देश दिये।

जलागम के कार्याें पर नाराजगी

श्रीगर विधानसभा क्षेत्र में जलागम द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर राज्य मंत्री द्वारा खासी नाराजगी जताई। डाॅ रावत ने योजनाओं भारी अनियमितता की शिकायत मिलने की भी बात कही। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिये कि वह गंभीरता से जालागम की योजनओं का क्रियान्वयन क्षेत्र में करे ताकि इस का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग उठा सके। वहीं उन्होंने कहा कि जलागम की योजनओं की माॅनिटरिंग मुख्य विकास अधिकारी द्वारा समय-समय पर की जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com