September 23, 2024

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का गैर-जिम्मेदाराना बयान, कहा- राहुल गांधी बताएं दिल्ली में हिंसा के पीछे कौन है?

दिल्ली में सीएए और एनआरसी को लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. तीसरे दिन भी मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह पथराव हुआ और हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं. लेकिन इस बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी का बेहद ही गैर-जिम्मेदाराना बयान आया है. रेड्डी ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी से दिल्ली में हिंसा के पीछे के लोगों की पहचान उजागर करने को कहा है. मालूम हो कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी गृह मंत्रालय की है और दिल्ली पुलिस भी गृह मंत्रालय के अंर्तगत ही आती है.

मंत्री ने हिंसा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बदनाम करने की साजिश करार दिया क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं. रेड्डी ने कहा, ”आज सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ पथराव किया, कई स्थानों पर तोड़फोड़ की और संपत्तियों को जलाया. यह भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश है. दंगों के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई. मैं कांग्रेस पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों से पूछता हूं कि इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. यह साजिश क्यों?”

जी किशन रेड्डी ने कहा, ”शाहीन बाग में पिछले दो महीने से प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया है और केंद्र सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है. यदि विरोध प्रदर्शन सीमा के अंतर्गत हैं, तो इसे बर्दाश्त किया जा सकता है. लेकिन हम किसी भी हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे, हम सख्त कदम उठाएंगे. इस हिंसा के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि भारत को बदनाम करने के लिए दिल्ली की इस हिंसा के पीछे कौन है, खासकर जब संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश की यात्रा पर हैं.”

बता दें कि राजधानी दिल्ली में आज लगातार तीसरे दिन भी हिंसा जारी है. दिल्ली में कल हुई हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की जान चली गई. आज सुबह मौजपुर में पथराव हुआ और उसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से आगजनी की गई. इन इलाकों में कल भी हिंसा की घटनाएं हुई थीं. हिंसा को देखते हुए आज दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com