September 22, 2024

दिल्ली में कोरोना के 18 मामले पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 2 संदिग्ध मामलों के बाद अलर्ट

हिंदुस्तान में कोरोना की दस्तक ने खलबली मचा दी है. दिल्ली-एनसीआर में नए मामले सामने आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार की हरकत तेज हो गई है. 6 मरीजों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इटली से आए 21 लोगों को दिल्ली के ITBP आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. इनमें से 15 के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं.

हर्षवर्धन ने पीएम को दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोनो वायरस के बारे में मंत्रिमंडल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सभी सावधानियां बरती जा रही हैं, ये समस्या विदेशों से आवाजाही करने वाले लोगों से फैली है.

इटली से आए 15 सैलानियों को कोरोनावायरस

इटली से दिल्ली आए 15 सैलानी कोरोनावायरस से पीड़ित हैं. AIIMS ने इसकी पुष्टि कर दी है. इटली से भारत आने पर इन्हें अलग रखा गया था. दिल्ली आने पर AIIMS में इनके सैंपल की जांच की गई तो सभी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. इन सभी को छावला के ITBP कैंप में रखा गया है. कल दोपहर से इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है.

कोरोनावायरस से घबराए नहीं, मिलकर काम करें : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के आगरा से कोरोनावायरस के 6 नए संदिग्ध मामले सामने आने के बाद लोगों से न घबराने और साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया है. मोदी ने ट्वीट कर कहा, “घबराने की जरूरत नहीं है. हमें साथ मिलकर काम करने की जरूरत है. खुद की सुरक्षा के लिए छोटा मगर महत्वपूर्ण कदम उठाएं.”

उन्होंने साथ ही एक पोस्टर ट्वीट किया, जिसमें सामान्य साफ-सफाई के तौर-तरीकों के बारे में बताया गया है, जिसमें लगातार हाथ धोने और आंख, नाक और मुंह को बार-बार छूने से बचने के लिए कहा गया है, ताकि वायरस न फैले. ट्वीट में एक नियंत्रण कक्ष की भी जानकारी दी गई है. इससे पहले दिन में, संसद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मोदी के बीच स्वास्थ्य के मुद्दे पर चर्चा हुई.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com