September 22, 2024

दिल्ली के बाजार आज से तीन दिनों के लिए बंद, दवा-राशन और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के सभी मार्केट (थोक एवं खुदरा बाजार) को तीन दिनों तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। यह निर्णय कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की एक बैठक लिया गया। संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने इसकी जानकारी दी है। हालांकि, डेयरी, दवा, सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहेंगे ताकि लोगों को दिक्कत न हो और उनकी सामान्य जरूरतें पूरी होती रहें। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि दिल्ली के सारे मार्केट शुक्रवार 21 मार्च से सोमवार 23 मार्च तक तक बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के कारण सभी मॉल को 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया है। मॉल में स्थित ग्रोसरी, फार्मेसी और सब्जी की दुकानें खुली रह सकती हैं।

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘दिल्ली में 21, 22 और 23 मार्च 2020 को बाजार बंद रहेंगे। 23 मार्च की शाम को स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद आगे के बारे में फैसला किया जाएगा।’

पहले ही बंद किए जा चुके हैं दिल्ली के मॉल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी मॉल पहले ही बंद किए जा चुके हैं। खान मार्केट रविवार और सोमवार को बंद रहेगा। दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी गैरजरूरी दफ्तर और सेवाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी।

मोदी की अपील के बाद रविवार को जनता कर्फ्यू

बता दें कि गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी। रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से प्रात: 7 बजे से शाम 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की गई है।

जनता कर्फ्यू के दौरान सभी ट्रेन रद्द

वहीं जनता कर्फ़्यू के आह्वान को सफल बनाने के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला किया है। शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी, जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा।

कोरोना वायरस के मद्देनजर जानें देश में क्या कुछ बंद हुआ

उत्तर प्रदेश

यूपी में सभी मॉल बंद किए गए। 21 मार्च से 31 मार्च तक देवी पाटन मंदिर बलरामपुर और गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर में सामान्य श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद किया गया है। लखनऊ का ताज होटल बंद किया गया।

जम्मू

जम्मू में सर्वजिनिक ट्रांसपोर्ट तत्काल प्रभाव से बंद. शहर में सिर्फ एसआरटीसी की बसे चलेंगी।

राजस्थान

राजस्थान के भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगाया गया है बॉर्डर सील की गई है। शहर को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। यहां एक प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर को कोरोना संक्रमित पाया गया है।

पंजाब

पंजाब सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए 50 रूट पर नॉन एसी सरकारी बसें चलाने का फैसला किया। गुरुवार से सारे पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुक्रवार से बंद करने के आदेश दिए गए थे।

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद किए गये. पांचवी और आठवीं क्लास के बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका 31 मार्च के बाद जांची जाएगाी।

अहमदाबाद

अहमदाबाद में पान की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद करा दी गई हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com