September 22, 2024

कांग्रेस का आरोप- सरकार ने बिना प्लान लगाया लॉकडाउन, सब हो रहे परेशान

कोरोना वायरस के कारण पूरा देश थम गया है. लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है और मजदूरों के पलायन का सिलसिला नहीं रूक रहा है. देश के कई प्रदेशों से मजदूर पैदल या फिर साईकिल से ही अपने घर की ओर रवाना हो रहे हैं. इस वजह से कई जगहों पर पुलिस ने मजदूरों के साथ बदसलूकी भी की है. मजदूरों के साथ हो रहे इस बर्ताव के बहाने कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि यह स्पष्ट होता जा रहा है कि भाजपा सरकार ने अन्य सरकारी विभागों को इस योजना के बारे में बताए बिना एक और राष्ट्रव्यापी कवायद शुरू की है. एक बार फिर बीजेपी ने बिना सोचे-समझे कार्य करने का फैसला किया और देश उथल-पुथल में है. जेएनयू और डीयू में मेडिकल और मेस सुविधा बंद है. स्टूडेंट परेशान है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन देश के किसानों पर दोहरी मार कर रहे हैं. फसल कटाई के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है. किसानों की साल भर की कमाई भाजपा सरकार की अदूरदर्शिता की भेंट चढ़ रही है. बिना प्लान बनाए सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया, जिसके कारण हर तबका परेशान है.

जागी सरकार, मदद का निर्देश

आज संपूर्ण लॉकडाउन का तीसरा दिन है। दिल्ली से दिहाड़ी मजदूरों का पैदल पलायन जारी है. लोग सैंकड़ों किलोमीटर पैदल मार्च करने को मजबूर हैं. पिछले दो दिनों से मीडिया में खबरें चलने के बाद अब सरकार जाग गई है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को मजदूरों की मदद का निर्देश दिया है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com