September 22, 2024

कोरोना संकटः नोवल कोरोना वायरस से जुडी सूचना प्रशासन तक पहुंचायेः कौशिक

देहरादून। नोवल कोरोना वायरस (covid 19) से जुडी हर सूचना हर हाल में प्रशासन तक पहुंचनी चाहिए। इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों को भी विशेष ध्यान रखना होगा। सरकार हर संभव मदद के लिए तैयार है, लेकिन यह सब बिना जागरूकता के संभव नहीं है।

बुधवार को कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बीजापुर गेस्ट हाउस में जनपद देहरादून के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में नोवल कोरोना वायरस (covid 19) राहत-बचाव कार्य के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में विधान सभा अध्यक्ष, प्रेम चंद अग्रवाल व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद रहे। बैठक में दिये गये सुझाव में कहा गया कि सरकार का उददेश्य है कि प्रदेश का कोई भी नागरिक भूखा ना रहे, इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। मदन कौशिक ने कहा कि मजदूर, बेघर व्यक्ति, बिना राशन कार्ड का व्यक्ति अथवा अति जरूरतमंद के भोजन का प्रबन्ध सरकार करेगी।

बीजापुर गेस्ट हाउस में जनपद देहरादून के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बैठक

राहत सामग्री के वितरण के सम्बन्ध में यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई कि थाना-चैकी एवं पर्वतीय क्षेत्र में पटवारी को ईकाई मानकर भोजन, अनाज इत्यादि का वितरण तालमेल बैठाकर किया जाय तथा सूची के अनुसार खाद्यान्न का वितरण इस प्रकार किया जाय कि डबलिंग ना हो। बैठक में सेनेटाईजिंग पर बल देते हुए कहा गया कि नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत में सेनेटाईजिंग के साथ फागिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधान के माध्यम से सेनेटाईजिंग एवं फागिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। यह भी कहा गया इसके सम्बन्ध में बजट की कमी नहीं होने दी जायेगी। बैठक में नोवल कोरोना वायरस covid 19) के संबंध में व्यापक जन जागरूकता पर बल दिया गया। सोशल डिस्टेसिंग पर कड़ाई से पालन करने के निर्देश जारी किये गये।

बैठक में विधायक हरबंश कपूर, विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चैहान, उमेश काउ, खजान दास व गणेश जोशी मौजूद रहे। इसके साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष, मधु चैहान, मेयर सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश अनीता ममगांई, नगर पालिका अध्यक्ष डोईवाला, सागर मेघवाल विकास नगर पालिका अध्यक्ष शान्ति ज्वांठा, मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष अनूज गुप्ता ने अपने-अपने सुझाव दिये।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com