September 22, 2024

बड़ी खबर- कोरोना वायरस कोविड-19 से निपटने के लिए प्रदेश में टेस्टिंग लेब बढाने का प्रयास तेजः सीएम

देहरादून। प्रदेश में लाॅकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपना रूख साफ कर दिया है। सीएम रावत ने उच्च अधिकारियों को निर्देश दिये है कि केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों को गम्भीरता के साथ प्रदेश में लागू किया जायेगा। इसके साथ ही अधिकारियों को आम नागरिकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सख्त कदम उठाने को कहा गया है। इसके साथ की आवश्यकता होने पर टेस्टिंग लेब बढाने का प्रयास किया जायेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया। वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जो निर्देश दिये हैं, उनका पालन किया जाए। इसके साथ ही सीएम रावत ने कहा कि एक-दो दिन में आगे के लिए केन्द्र से गाइडलाइन आ जाएगी। इसकी अनुपालना सुनिश्चित करनी है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि आरोग्य सेतु मोबाईल एप की उपयोगिता को देखते हुए इसे डाउनलोड करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जाए। प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार कोरोना वायरस से लङने के लिए सामाजिक प्रयास करने हैं। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हमारे स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार न हो। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। आवश्यकता होने पर टेस्टिंग लेब बढाने का प्रयास किया जाए। यह भी देखा जाए कि कहीं भी आवश्यक वस्तुओं का संग्रहण और कालाबाजारी न हो। सीएम रावत ने कहा कि वर्तमान में उत्तराखंड में अभी तक कोरोना से एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है। जबकि 5 लोग ठीक हो चुके हैं। आगे भी हमें देखना है कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की समुचित देखभाल हो।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com