September 22, 2024

अभी-अभी : देहरादून में सामने आए दो कोरोना पॉजिटिव , उत्तराखंड में संक्रमितों की संख्या पहुंची 44

देहरादून। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मामले सामने आए हैं। दोनों ही संक्रमित मरीज मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। कुछ दिन पहले ही वे देहरादून में आकर रहने लगे थे। प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 44 हो गई है। मरीजों को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी चल रही है।

मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, एम्स ऋषिकेश व निजी पैथोलॉजी लैब से आज 334 सैंपलों की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दो मामले पॉजिटिव और 332 निगेटिव आए हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने दोनों मरीजों में कोरोना की पुष्टि की है।

वहीं दूसरी ओर अच्छी खबर यह रही कि दून मेडिकल कॉलेज और अल्मोड़ा बेस अस्पताल से एक-एक संक्रमित मरीज की दूसरी सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। इन दोनों मरीजों को मिला कर प्रदेश में अब तक 11 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। इसमें देहरादून में नौ, कोटद्वार व अल्मोड़ा से एक-एक मरीज हैं, जिन्होंने जिंदगी की यह जंग जीती है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि रविवार को प्रदेश में कोई नया कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है।

अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल                          मरीजों की संख्या
दून मेडिकल कॉलेज                 10
सेेना अस्पताल देहरादून           01
मेला अस्पताल हरिद्वार              07
मेडिकल कालेज हल्द्वानी            13

तीन लैबों में अब तक सैंपल जांच की स्थिति
लैब                              सैंपल जांच
मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी   1855
एम्स ऋषिकेश               1037
आहूजा पैथोलॉजी लैब       48


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com