September 22, 2024

अभी-अभी: प्रदेश के इन जिलों में रविवार से दी जायेगी लॉकडाउन में छूटः मदन कौशिक

देहरादून। प्रदेश में कुछ जिलों में रविवार से लॉकडाउन में छूट दी जा सकती है। कैबिनेट मंत्री कौशिक ने बताया कि केंद्र के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए विचार-विमर्श कर फैसला लिया जाएगा। कौशिक ने संकेत दिये है कि इस संबंध में जल्द निर्णय लिया जायेगा। इसके साथ ही ग्रीनजोन में जिन जिलों में छूट प्रदान की जायेगी उसका अध्यन किया जा रहा है। मदन कौशिक ने कहा कि केंद्र की गाइड लाइन के मुताबिक रविवार से लॉकडाउन में छूट दी जाएगी। ग्रीन जोन के जिलों में फेजवार छूट दी जाएगी।

उधर सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस बात से अधिकारियों को अवगत करा दिय है कि वह जल्द से जल्द प्लान तैयार करे और यह भी ध्यान में रखा जायेगा कि लाॅकडान खुलने की स्थिति में कोरोना का संक्रमण न फैल सके। जिसमके लिए अधिकारी इस संबंध में मंथन में जुटे हैं। देर शाम तक आदेश जारी हो सकते हैं।

इन जिलों में मिलेगी छूट

प्रदेश में कोरोना अभी पहली स्टेज से आगे नहीं बढ़ा है। सात जिले उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, चंपावत, टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अभी तक एक भी मामला नहीं आया। पौड़ी और अल्मोड़ा में एक-एक मामला आया था। लेकिन तीन सप्ताह से वहां नया केस नहीं आया है।

रेड जोन में शामिल जिले  

देहरादून
हरिद्वार
नैनीताल
ऊधमसिंह नगर


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com