September 22, 2024

बड़ी खबर: उत्तराखंड में ‘लाॅकडाउन’ का उल्लंघन करने वाला यूपी का विधायक बिजनौर में गिरफ्तार

देहरादून/ बिजनौर । यूपी के चर्चित निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को पुलिस ने उनके 7 समर्थकों समेत गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ पुलिस ने महामारी एक्ट और आईपीसी की कई धाराओं के तहत कार्रवाई की है। दरअसल, ये गिरफ्तारी उनकी उत्तराखंड यात्रा से उठे विवाद के बाद हुई है. आपको बता दें कि विधायक अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ उत्तराखंड के टिहरी जिले में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप है. खास बात है कि नियमों की अनदेखी सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट के पितृ कार्य के नाम पर की गई थी. हालांकि, सीएम योगी के भाई महेंद्र ने किसी भी पितृ कार्य से इनकार किया था। जिसके बाद से यह साफ हो गया था कि अमनमणि त्रिपाठी को जो पास जारी किया गया है वह उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव ने बिना उत्तरप्रदेश सरकार की एनओसी के किया है।

अमनमणि त्रिपाठी 11 लोगों के साथ प्रदेश के चमोली जनपद तक पहुंचे थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता स्वर्गीय आनंद सिंह बिष्ट का पितृ कार्य पूरा करने के लिए अनुमति मांगी थी. उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने 11 लोगों की अनुमति जारी की थी. देहरादून से लेकर चमोली तक अमनमणि त्रिपाठी को पूरा प्रोटोकॉल भी दिया गया था।

हालांकि, तीन गाड़ियों में चमोली पहुंचे अमनमणि त्रिपाठी ने एसडीएम कर्णप्रयाग के साथ बदसलूकी कर दी और फिर मामला मीडिया में आ गया. आरोप है कि अमनमणि त्रिपाठी ने गौचर में डॉक्टर और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ बदसलूकी की और रौब दिखाते रहे। उधर इस मामले के प्रकाश में आने के बाद उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश की भूमिका भी संदेह के घेरे में आ गयी है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com