September 22, 2024

Corona update: उत्तराखंड में आरोग्य सेतु एप से ट्रेस हुआ कोरोना पाॅजिटिव, यूजर्स में फैली सनसनी

देहरादून। प्रदेश के सितारगंज में आरोग्य सेतु एप पर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ट्रेस हुआ है। मरीज के ट्रेस होने पर स्थानीय लोगों में दहशत बनी हुई है। इससे स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। चिकित्साधीक्षक ने एप एजेंसी से ट्रेस हो रहे कोरोना पॉजिटिव की डिटेल मांगी है। साथ ही एजेंसी से स्वास्थ्य विभाग इस संबंध में चर्चा कर आगे की रणनीति बनाने पर विचार कर रहा है। जिससे आने वाले समय में इस एप के माध्यम कारोना पाॅजिटिव लोगों की पहचान की जा सकते।

फोटो : सांकेतिक तस्वीर

सितारगंज में कोविड-19 से ग्रसित व्यक्ति की आरोग्य सेतु एप पर लोकेशन ट्रेस होने से एप यूजर्स में सनसनी फैल गई। एप पर कोरोना पॉजिटिव मरीज के ट्रेस होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के फोन भी बजनेे लगे है। वहीं चिकित्साधीक्षक डॉ. राजेश आर्या ने बताया कि एप पर शो होने वाले कोरोना पॉजिटिव को सर्च किया जा रहा है।

एप एजेंसी के अधिकारियों से संपर्क कर एप पर शो होने वाले कोविड-19 से ग्रसित यूजर की डिटेल मांगी है। जैसे ही उसकी जानकारी मिल जाएगी तुरंत ही कोरोना संक्रमित को आइसोलेट किया जाएगा। इसके साथ ही जांच के बाद जरूरत पड़ी तो उसे हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी इस मुहिम में भी जुट गये है कि इस एप से कैसे और कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित लोगों की पहचान की जा सके।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com