September 22, 2024

मैदान में मुख्यमंत्रीः कोरोना संक्रमितों की वृद्धि के बीच मैदान में उतरे सीएम, कहा घबराओ मत, तैयारी पूरी

देहरादूनः वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। अपना उत्तराखंड भी इस महामारी से जूझ रहा है। अब तक जहां राज्य के सभी पर्वतीय जिले इस बीमारी से दूर थे वह भी अब इसकी चपेट में आ चुके हैं। लगातार बढ़ती संक्रमितों की संख्या के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने मोर्चा संभाल लिया है। वह अब खुद मैदान में उतर चुके हैं। प्रदेश भर में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर वह लोगों से सीधे संवाद स्थापित कर रहे हैं और लोगों से एहतियात बरतने की अपील भी कर रहे हैं।

इन सबके बीच वह अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधा और क्वारंटाइन हुये लोगों की कुशलक्षेम भी पूछ रहे हैं। ताकि उन लोगों को चिकित्सा सुविधा सुलभ हो सके जो इस महामारी से संक्रमित हैं। वहीं उन लोगों को वह संबल दे रहे है। जो क्वारंटाइन हो रखे हैं। मुख्यमंत्री की इस मुहीम से प्रदेश के लोग खुश है। उनका मुख्यमंत्री खुद उनके पास पहुंच कर हालातों की जानकारी ले कर परेशानियों को करने में जुटा है।

मैदान में सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहले श्रीनगर का दौरा किया। क्षेत्र में मेडिकल सुविधाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को सर्तक रहने की चेतावनी दी। इसके साथ ही स्थानीय जनता की परेशानियां भी जानी। जिन्हें दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। श्रीनगर के बाद मुख्यमंत्री ने अपना दूसरा दौरा हल्द्वानी का किया। जहां उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर सभी जानकारियां ली। मुख्यमंत्री के तूफानी दौरे से प्रदेश में शिथिल पड़ चुकी नौकरशाही में जोश आ गया है। प्रशासन पहले की अपेक्षा ज्यादा मुश्तैदी से अपने कार्यों को अंजाम देने लगा है। जगह-जगह लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। समय पर लोगों को चिकित्सकीय सुविधाएं प्रदान की जाने लगी है। सीएम कहीं भी पहुंच सकते है। लिहाजा अधिकारी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने लगे हैं। जिससे जनता के बीच भी उत्साह बन रहा है।

घबराये नहीं, हमारी तैयारी पूरी

हल्द्वानी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में विभिन्न राज्यों से प्रवासियों का आने का सिलसिला जारी है। जिससे प्रदेश में कोरोना पाॅजीटिव के मामलों में वृद्धि हुई। उन्होंने कहा कि इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हमारी पहले से तैयारी पूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों से लोगों को लाने का निर्णय सरकार ने खुद लिया है। लिहाजा सरकार ने पहले ही अनुमान लगा दिया था कि इससे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा भी होगा। ऐसे में सरकार ने इस समस्या से निपटने के लिए पहले ही तैयारियां शुरू कर दी थी। सीएम ने कहा कि सरकार हर परिस्थिति से लड़ने व निपटने के लिए तैयार व सक्षम है।

ईमानदारी से करें नियमों का पालन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो व्यक्ति कोरेन्टीन किये गये हैं वह ईमानदारी से कोरेन्टीन कके नियमों का पालन करें। अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के दौर है सभी अपनी जिम्मेदारियों को समझे और इस लडाई में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि आने वाले 10 दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे। हमें अहतियात बरतने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि जिन्हें कोरेंटाइन किया गया है अगर अगले 10 दिन तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है उनमें कोई दूसरे लक्षण नहीं दिखाई देते हैं तो उन्हें घर भेजा जा सकता है।

चिकित्सा उपकरणों की नहीं होगी कमी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि संक्रमण को देखते हुए सुशीला तिवारी चिकित्सालय को और उपकरणों व संसाधनों की आवश्यकता होगी तो उसे तत्काल उपलब्ध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग हमारी फ्रंट लाइन वरियर टीम हैं। इस दौरान सीएम ने सभी चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ सहित सभी कर्मचारियों की मेहनत और उनके जज्बे की सराहना की।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com