September 22, 2024

एक बार फिर पाकिस्तान ने डाले हथियार, कश्मीर मामले पर पाक सेना प्रमुख ने किया सरेंडर

जब से पाकिस्तान बना तभी से वो कश्मीर को लेकर सपने देखता रहा है…लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं से लेकर वहां की सेना के प्रमुख तक ने मान लिया है कश्मीर पर उनका प्लान फेल हो गया है। मतलब कश्मीर को लेकर पाकिस्तान पूरी दुनिया में अकेला पड़ चुका है। इस बात का एहसास अब हुआ है। ईद के मुकद्दस मौके पर जब पूरी दुनिया अमनो अमान की बात कर रही थी। तब पापी पाकिस्तान का आर्मी जनरल बाजवा जहरीले बोल बोल रहा था। लोग जब अपने मुल्क को कोरोना से बचाने के लिए इबादत कर रहे थे। तब पाकिस्तान फौज का अगुआ कश्मीर के नाम पर छाती पीट रहा था।

कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की फिराक में लगे पाकिस्तान ने आखिरकार अपनी हार स्वीकार कर ली है। पाकिस्तान सेना के बयान बहादुर जनरल कमज जावेद बाजवा ने बयान दिया है कि पाकिस्तान कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने में नाकाम रहा। जबकि भारत ने इसका पूरा फायदा उठाया। सीमा पर किसी भी कार्रवाई का पूरी सैन्य ताकत से जवाब दिया जाएगा। कुरैशी ने ईद की नमाज के बाद मुल्तान में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है और खुद को रोकने की उसकी नीति को कमजोरी नहीं समझना चाहिए।

कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के महासचिव का ध्यान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की ओर खींचा है। एलओसी का दौरा करने बाद उन्होंने कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र बताया। बाजवा ने गीदड़भभकी देते हुए कहा कि इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा। जाहिर है ये बयान पाकिस्तान की हताशा और गुस्सा दोनों दिखाने के लिए काफी है, लेकिन पाक से सेना प्रमुख ने अपने सैनिकों के सामने ऐसा बयान दिया क्यों।

बाजवा ने एलओसी का दौरा करने बाद कश्मीर को एक बार फिर एक विवादित क्षेत्र भी बताया।यहां बाजवा का एक और दर्द छलका। बाजवा अपने लोगों के सामने कहता रहा कि हमने संयुक्त राष्ट्र और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कान्फ्रेंस OIC के सामने कश्मीर का मामला उठाया, लेकिन पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान के इस फरेब पर उसे किसी का साथ नहीं मिला।

  • अल्पसंख्यकों और कश्मीर के नाम पर पाक का पैंतरा फेल
  • 19 मई को हुई OIC बैठक में पाकिस्तान की बेईज्जती
  • मालदीव ने पाकिस्तान के प्रस्ताव की निकाली हवा
  • सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात भी भारत के साथ
  • मुस्लिम देशों को पाकिस्तान से ज्यादा भारत पर विश्वास

अब सवाल ये कि क्या बार बार अपनी बेईज्जती कराने और सेना प्रमुक के इस कुबूलनामे के बाद पाकिस्तान ऐसी हरकतें करना बंद कर देगा। दरअसल जब से कश्मरी से आर्टिकल 370 हटा है तब से पाकिस्तान बैचेने है। भाड़े के आतंकियों के जरिए हिंदुस्तान में आतंक का प्लान हर मोर्चे पर फेल हो चुका है। एक के बाद एक उसके आतंकी जमातों के आका दोजख पहुंचा रही है भारतीय सेना। LOC पर पाक की नापाक हरकतों के जवाब में भारत इतने बम बरसा रहा है कि पाकिस्तान की रातों की नींद उड़ी हुई है। अब सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान की सेना के मुखिया बजावा की गीदड़ भभकी को हिंदुस्तान को गंभीरता से लेना चाहिए।

पाकिस्तान चीन की शह पर भारत के खिलाफ मोर्चा खोलता रहा। चीन अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत पर दबाव भी बनाता रहा है, लेकिन अब बाजी पलट चुकी है।कोरोना के कलंक के कारण पूरी दुनिया चीन को सबक सिखाने के मूड में है और चीन की हालत ऐसी है कि वो अभी अपनी जान बचा ले वो भी बहुत है। अपने टुकड़ों पर पलने वाले पाकिस्तान के लिए अभी ड्रैगन के पास न तो वक्त है और न ही हिम्मत।

हिंदुस्तान के बढ़ते कद के आगे चीन की चीखें निकल रह हैं। बार्डर पर हमेशा हेकड़ी दिखाने वाला चीन अब बैचेन है और भारत अपने सीमावर्ती इलाकों में तेजी से संसाधन जुटा रहा है। उधर पाकिस्तान की हालत भी खराब है। दुनिया में आतंक को लेकर वो बेनकाब हो चुका है और बाजवा का इस तरह से हार मानना बताता है कि चाचा चीन के दम पर कश्मीर को लेकर सब्ज बाग देखने वाले भतीजे की आंख अब खुल गई है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com