September 22, 2024

कोरोना संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, निर्वाचन आयोग ने दिए ये निर्देश

कोरोना संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। निर्वाचन आयोग ने इस सिलसिले में निर्देश जारी किए हैं। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवासन ने सभी जिला डीए,एसपी के साथ, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाता सूची को अपडेट करने का निर्देश दिया। इसमें नये नाम जोड़ने और निधन हुए लोगों के नाम हटाने के निर्देश दिए गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साल के अंत तक चुनाव संभावित है। साथ ही उन्होंने सभी जिला को निर्देश दिया कि वोटर लिस्ट वोटर आईडी और ईवीएम की स्थिति को लेकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

एचआर श्रीनिवासन ने कोविड-19 हो रही परेशानी मामले पर कहा कि ऐसी परिस्थिति में चुनाव को लेकर तैयारी करनी है। आयोग ने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग का जो निर्णय होगा उसी के अनुरूप आगे चुनाव की तैयारियों का रूप दिया जाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त सभी DM को इस तरह से चुनाव की तैयारियां करने का निर्देश दिया है ताकि कोविड 19 से बचा जा सके और आम मतदाताओं को कोई कठिनाई न हो। ईवीएम संधारण, एपिक संधारण से लेकर चुनावी सम्बंधित काम काज को आगे बढ़ाने का निर्देश दे दिया गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वोटर लिस्ट, वोटर आईडी और ईवीएम की स्थिति को लेकर अद्यतन रिपोर्ट निर्वाचन आयुक्त उपलब्ध कराएं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com