September 23, 2024

बेंगलुरु: ओवैसी के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या को कोर्ट से मिली जमानत

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ बेंगलुरु में हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना को बेंगलुरु की एक कोर्ट से गुरुवार रात जमानत मिल गई है. अमूल्या ने 20 फरवरी को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में नारे लगाए थे.

दरअसल कर्नाटक के बेंगलुरु में असदुद्दीन ओवैसी रैली को संबोधित करने गए थे, तभी अमूल्या लियोना उनके मंच पर पहुंची और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी थी. प्रदर्शनकारी लड़की ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाए थे.

इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी भी मंच पर मौजूद थे और उन्होंने इसका विरोध किया था. इसके बाद उन्होंने अमूल्य लियोना से माइक छीना लिया था, लेकिन फिर भी वह पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाती रही . लिहाजा आयोजकों ने तुरंत पुलिस को बुलाया लिया था. पुलिस ने प्रदर्शनकारी लड़की को हिरासत में ले लिया था. तब से ही उसे जमानत नहीं मिली थी.

नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. ओवैसी की मौजूदगी की वजह से लोगों का उन पर भी गुस्सा फूट रहा था. ओवैसी की भी आलोचना नारेबाजी के चलते हुई थी. हालांकि उन्होंने खुद रोकने की कोशिश की थी और नाराजगी जाहिर की थी. अमूल्या के खिलाफ राजद्रोह का केस चल रहा है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com