September 22, 2024

उत्तराखंड 17 जून को होगी कैबिनेट बैठक, रोजगार और प्रवासियों को लेकर हो सकते हैं महत्वपूर्ण निर्णय

Caption: Trivendra Singh Rawat. (File Photo: IANS)

देहरादून। उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक 17 जून को होगी। बैठक में रोजगार और प्रवासियों को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। इससे पहले 29 मई को कैबिनेट की बैठक हुई थी। महाराज के संक्रमित होने के चलते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीन मंत्री मदन कौशिक, सुबोध उनियाल और हरक सिंह रावत को होम क्वारंटीन होना पड़ा था। सचिवालय में मुख्यमंत्री सचिवालय को बंद करने के अलावा महाराज के विभागों से जुड़े अनुभाग बंद कर दिए गए थे। जिसके बाद अब कैबिनेट बैठक आयोजित की जा रही है। सूत्रों की माने तो सीएम रावत इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लेने जा रहे है।

रोजगार गारंटी योजना भी आ सकती है

अब 17 जून को बैठक होगी, जिसमें सरकार कई लंबित मामलों को स्वीकृति के लिए ला सकती है। लंबे समय से शहरी क्षेत्रों में प्रवासियों को रोजगार देने के लिए रोजगार गारंटी योजना भी आ सकती है। प्रवासियों के लिए सरकार कुछ अन्य योजनाओं पर भी विचार कर रही है।

एकीकृत आदर्श गांव योजना की गाइडलाइन भी सरकार कैबिनेट में ला सकती है। इस योजना के तहत 95 ब्लॉकों में एक एक आदर्श गांव बनाया जाना है। पूर्व मुख्यमंत्री के बकाया किराया माफी के अध्यादेश को हाईकोर्ट द्वारा असंवैधानिक करार देने के बाद अब सरकार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के लिए प्रस्ताव कैबिनेट में ला सकती है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com