September 22, 2024

दुखद निधन: मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किया सुसाइड, बॉलीवुड सकते में

मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली है. खुदकुशी की वजह अभी साफ़ नहीं हो पाई है. बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने इस बारे में जानकारी दी है.

टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी दर्ज की थी. डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, काई पो चे और छिछोरे जैसे कुछ फिल्मों ने सुशांत ने लीड भूमिका निभाई थी.

राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. उन्होंने ‘पवित्र रिश्ता’ में अहम भूमिका निभाई थी. ‘काई पो चे’ उनकी पहली फिल्म थी. कुछ साल पहले आई ‘छिछोरे’ में उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था. 2013 में केदारनाथ हादसा पर बनी फिल्म ‘केदारनाथ’ में भी उन्होंने शानदार काम किया था. बताया जाता है कि राजपूत के नौकर ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. राजपूत से जुड़े लोगों का कहना है कि वह पिछले कुछ समय से तनाव में थे. उनके कुछ दोस्तों का कहना है कि वह पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे. उनका इलाज चल रहा था. गौरतलब है कि उनकी मैनेजर 28 वर्षीय दिशा सालियान ने 9 जून को एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

आमिर खान की लीड रोल वाली फिल्म ‘पीके’ में भी सुशांत सिंह राजपूत ने भूमिका निभाई थी. ‘शुद्ध देशी रोमांस’ में उन्हों लीड रोल निभाया था. उनसे बॉलीवुड को काफी उम्मीद थी. उनकी गिनती टैलेंटेड कलाकारों में होती थी. सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर ने लोगों को चौंका दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया है. अनुपम खेर, अक्षय कुमार, सनी देयोल सहित कई लोगों ने इस घटना पर दुख जताया है. रविशंकर प्रसाद और राजीव शुक्ला सहित राजनीति की दुनिया के कई लोगों ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है. सुर साम्राज्ञी मंगेशकर लता मंगेशगर ने भी घटना पर दुख जताया है. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी सुशांत की खुदकुशी पर अफसोस जताया है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com