September 25, 2024

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, राजौरी-पुंछ जिले में गोलाबारी, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. जम्मू के राजौरी और पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई है. राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में नौशेरा सेक्टर में एक जवान शहीद हो गया. शहीद सैनिक का नाम हवलदार दीपक कार्की है. सीजफायर में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया है. घायल को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ने का दौर लगातार जारी है. शनिवार को पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में दो इलाकों और रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की. शनिवार को बारामूला में एलओसी पार से हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 लोग घायल हो गए थे.

शनिवार को सीजफायर उल्लंघन में उरी के नंबला में 60 साल के अहमद शेख और 20 वर्षीय मकबूल मंगलराम घायल हो गए थे. वहीं, बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में 20 जून 2020 की सुबह पाकिस्तान ने मोर्टार और अन्य हथियारों से फायरिंग करके सीजफायर का उल्लंघन किया. इसमें चार नागरिक घायल हो गए.

दरअसल, जब से लद्दाख के गलवानी घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में झड़प हुई है, तब से पाकिस्तान लगातार एलओसी के समीपवर्ती इलाकों में गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सेना का कहना है कि एक रणनीति के तहत पाकिस्तान एलओसी पर गोलीबारी कर रहा है. सेना ने यह भी कहा है कि वह हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com