September 22, 2024

एम0के0पी (पी0जी0) कालेज प्रबंध समिति के नियंत्रण में फिर आया पीजी कालेज, आदेश जारी

देहरादून। एम0के0पी (पी0जी0) कालेज प्रबंध समिति को एक पीजी कालेज का पूर्ण अधिकार मिल गया है। एम0के0पी (पी0जी0) कालेज में प्रशासक की तैनाती को लेकर जारी आदेश को उत्तराखंड शासन ने वापस ले लिया है। जिसके बाद एक बार फिर एम0के0पी (पी0जी0) काॅलेज का नियंत्रण महादेवी कन्या पाठशाला कालेज सोसाइटी द्वारा किया जायेगा।

गौरतलब हो कि महादेवी कन्या पाठशाला काॅलेज सोसाइटी द्वारा मा0 उच्चतम न्यायालय में योजित स्पेशल लीव पीटीशन में पारित स्थगनादेश के अनुपालन में उत्तराखंड शासन के उच्च शिक्षा अनुभाग-3 ने अपने पूर्व के आदेश जिसमें जिलाधिकारी देहरादून को एम0के0पी0 पीजी काॅलेज का प्राधिकृत नियंत्रक नियुक्त किया गया था को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। जिसकी सूचना उत्तराखंड शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा अपने अधिवक्ता के माध्यम से उच्च न्यायालय को भी दी गई है।

उधर एम0के0पी0 पीजी कालेज प्रबंध समिति देहरादून के अवै0 मंत्री जितेन्द्र सिंह नेगी द्वारा एम0के0पी (पी0जी0) कालेज की कार्यवाहक प्राचार्य को पत्र के माध्यम से उत्तराखंड शासन द्वारा जारी आदेश के संबंध अवगत करा दिया गया है। इसके साथ ही समिति के मंत्री द्वारा कहा गया है कि इस पत्र की प्राप्ति के साथ ही कालेज के सभी कार्यो का निष्पादन पूर्व की भांति एम0के0पी0 पीजी कालेज की प्रबंध समिति के अवै0मंत्री के माध्यम से करवाना सुनिश्ति करें।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com