September 22, 2024

डॉक्टर्स डे: राहुल गांधी ने देश-दुनिया के डॉक्टरों से की बात, अब केजरीवाल को लिखेंगे खत

चीनी वायरस कोरोना से दुनियाभर में जारी कोहराम के बीच आज डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश-दुनिया के डॉक्टरों से बात की और उनके अनुभव को जानने की कोशिश की। राहुल गांधी ने नर्सों में लिवरपूल, इंग्लैंड से शर्ली, एम्स दिल्ली के विपिन, राजस्थान (फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में) निवासी नरेंद्र और न्यूजीलैंड में काम कर रही अनु रंगत से बातचीत की।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि सरकारें इस धारणा को मैनेज करने की कोशिश कर रही हैं कि समस्या उतनी भी बुरी नहीं जितनी दिख रही है। लेकिन मेरा मानना है कि हमें समस्या का सामना करना होगा इसलिए हमें समस्या को स्वीकारना चाहिए।

बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हम आप सभी पर गर्व करते हैं। आप लोगों की वजह से ही हम आपने घरों में सुरक्षित हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने पूछा कि इस दौरान तो गैर कोविड पेशेंट्स को दिक्कत होती होगी जिस पर शर्ली ने बताया कि ब्रिटेन के अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा जारी है। रेड और ग्रीन जोन बनाए गए हैं। इस बीच विपिन ने कहा कि यह सवाल भारत के संदर्भ में ज्यादा जरूरी है। मेरे पास कई पेशेंट्स के फोन आए जो कैंसर के पेशेंट्स थे लेकिन हम उनके लिए कुछ कर नहीं पाए।

राहुल ने आगे कहा कि इस दौरान आप कैसे काम कर रहे हैं। ये वक्त आप सभी के लिए मुश्किल होगा। इसी दौरान डॉक्टरों ने सरकार से मुआवजे की मांग की। जिसके बाद कहा कि मैं आपके लिए सरकार को चिट्ठी लिखूंगा। वहीं राहुल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में अब कोरोना टेस्टिंग भी बंद कर दी गई है। ऐसे में कैसे कोरोने से फाइट करेंगे। इस संवाद के दौरान राहुल गांधी के साथ भारत ही नहीं अन्य विदेशों में रह रहे लोगों ने भी कोरोना पर चर्चा की। डॉक्टरों को लेकर चर्चा के दौरान डॉक्टरों ने कहा कि दिल्ली सरकार ने मुआवजा नहीं दिया। जिसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं चिट्ठी लिखूंगा।

आपको बता दें कि कोरोना संकट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लगातार एक्सपर्ट से बात कर रहे हैं। फिर चाहे वो अर्थव्यवस्था के दिग्गज हो या फिर बिजनेसमैन, इसके अलावा दुनिया के कई बड़े मेडिकल एक्सपर्ट्स से भी राहुल गांधी चर्चा कर चुके हैं। इससे पहले राहुल गांधी, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, अमेरिका के अंबेसडर निकोलस बर्न्स, उद्योगपति राजीव बजाज, प्रोफेसर आशीष झा और प्रोफेसर योहान से बातचीत कर चुके हैं। राहुल ने इन लोगों से कोविड-19 और भारतीय इकोनॉमी में इसके असर पर चर्चा की। इसी कड़ी में आज ये बातचीत डॉक्टर्स के साथ की और उनके अनुभव जानें।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com