September 22, 2024

पिछले 6 साल में देश की रक्षा मुख्य रूप से विदेश नीति, अर्थव्यवस्था फेल – राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत और चीन विवाद को लेकर एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो में राहुल गांधी बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सवाल उठता है कि आखिरकार चीनियों ने यही वक्त क्यों चुना. राहुल गांधी ने अपने इस वीडियो में अर्थव्यवस्था, पड़ोसियों के साथ संबंध और विदेश नीति पर खुलकर अपनी बात रखी.

राहुल गांधी ने कहा कि अभी भारत की इसमें क्या स्थिति है, जो चीन को ये कदम उठाने की इजाजत मिल गई. ऐसा क्या हो गया कि चीन को विश्वास हो गया कि वो ऐसा कदम उठा सकता है.

अपने वीडियो संदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले को समझने के लिए कई चीजों को समझना होगा, देश की रक्षा मुख्य रूप से विदेश नीति, अर्थव्यवस्था और लोगों के विश्वास पर टिकी है. लेकिन पिछले 6 साल में इन हर मामलों में देश फेल हुआ है.

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1284002386806095872

विदेश नीति पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि पहले हमारा अमेरिका, रूस, यूरोप समेत लगभग हर देश से अच्छे रिश्ते रहते थे. लेकिन आज हमारा रिश्ता सिर्फ व्यापार का रह गया है, रूस के साथ संबंध खराब हुए हैं. पहले नेपाल, भूटान, श्रीलंका हमारे दोस्त थे. पाकिस्तान से अलग सभी पड़ोसी हमारे साथ काम कर रहे थे, लेकिन आज हर कोई हमारे खिलाफ बात कर रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि अर्थव्यवस्था कभी हमारी ताकत होती थी, लेकिन आज बेरोजगारी अपने चरम पर है. छोटे कारोबारी मुश्किल में है लेकिन सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर आप एक देश के तौर पर सोचते हो तो हर चीज मायने रखती है, अगर अर्थव्यवस्था में पैसा नहीं डाला गया तो सबकुछ बर्बाद हो जाएगा. और अब वही हो रहा है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता की ओर से अब हर कुछ दिन में इस तरह का वीडियो डाला जाएगा, जिसमें वो अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com