September 22, 2024

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का 85 साल की उम्र में निधन

मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और लखनऊ के पूर्व सांसद लाल जी टंडन का आज सुबह निधन हो गया। लाल जी टंडन 85 साल के थे। 12 जून से उनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले कुछ दिनों से तबीयत ज्यादा खराब थी।

लाल जी टंडन का बीजेपी और आरएसएस से भी लंबा रिश्ता रहा। उन्हें बेहद सामान्य जीवनशैली वाला नेता माना जाता था। लाल जी टंडन उत्तर प्रदेश में बीजेपी बीएसपी सरकार के सूत्रधार भी रहे। उन्होंने कल्याण सिंह सरकार और मायावती सरकार में बतौर मंत्री भी काम किया।

लाल जी टंडन के निधन की सूचना उनके बेटे आशुतोष टंडन ने दी। आशुतोष टंडन उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हैं।

लखनऊ से सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, ”स्वभाव से बेहद मिलनसार टंडनजी कार्यकर्ताओं के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे। विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने जो विकास कार्य कराये उसकी सराहना आज भी लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोग करते हैं। ईश्वर समस्त शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे. ओम शान्ति!”

लाल जी टंडन के निधन पर स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर संवेदना जाहिर की है। स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, ”श्री लालजी टंडन के निधन के बारे में सुनकर मैं व्यथित हूं। एक कद्दावर नेता, बाबूजी ने कई युवाओं के लिए मार्ग प्रशस्त किया। हमें अपनी वैचारिक यात्रा पर धीरे से मार्गदर्शन दिया। गोपाल भैया और परिवार के प्रति मेरी संवेदना। शांति”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com